20 जुलाई तक होगा पीआरपी का भुगतान

कोल इंडिया प्रबंधन का आदेश जारी, लाभान्वित होंगे 17659 अधिकारी धनबाद : कोल इंडिया ने शनिवार को कोयला अधिकारियों के परफॉरमेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) के भुगतान का आदेश जारी कर दिया है. 20 जुलाई तक 17659 अधिकारियों को भुगतान कर दिया जायेगा. बीसीसीएल के 2200 से अधिकारी इससे लाभान्वित होंगे. कोल इंडिया के प्रभारी निदेशक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2017 4:23 AM

कोल इंडिया प्रबंधन का आदेश जारी, लाभान्वित होंगे 17659 अधिकारी

धनबाद : कोल इंडिया ने शनिवार को कोयला अधिकारियों के परफॉरमेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) के भुगतान का आदेश जारी कर दिया है. 20 जुलाई तक 17659 अधिकारियों को भुगतान कर दिया जायेगा. बीसीसीएल के 2200 से अधिकारी इससे लाभान्वित होंगे. कोल इंडिया के प्रभारी निदेशक (कार्मिक) आरआर मिश्रा के हस्ताक्षर से जारी आदेश के मुताबिक अधिकारियों को वर्ष 2014-15 व 2015-16 की बकाया पीआरपी राशि के साथ-साथ पूर्व वर्ष की बकाया राशि का भुगतान करना है. सनद रहे कि इससे संबंधित निर्णय 29 मई को कोलकाता में हुई कोल इंडिया बोर्ड की 341 वीं बैठक में लिया गया था. आदेश की प्रति बीसीसीएल सहित कोल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियों को भेज दी गयी है.
एक्सिलेंट ग्रेडिंग में समानता पर जोर : राणा
कोल माइंस ऑफिसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया इसीएल शाखा के वरीय उपाध्यक्ष संजय राणा ने बताया कि अधिसूचना के मुताबिक एक्सिलेंट ग्रेडिंग वाले अधिकारियों की पीआरपी राशि में समानता बनाये रखने पर जोर दिया गया है. अब एक्सिलेंट पाने वाले सभी अधिकारियों को करीब-करीब बराबर राशि का भुगतान होगा, जो स्वागत योग्य कदम है. पहले काफी असमानता थी. उन्होंने बताया कि पीजी ग्रेड में भी समानता का ध्यान रखा गया है. इससे सभी अधिकारी लाभान्वित होंगे. सीएमओएआइ एपेक्स कमेटी के संयुक्त सचिव यू दास ने बताया कि पीजी-1 से पीजी-3 को आउट स्टैंडिंग में रखा गया है, जबकि पीजी-4 व पीजी-5 को वैरी गुड में रखा गया है. श्री दास ने भी कोल इंडिया के निर्णय को स्वागतयोग्य बताया है.

Next Article

Exit mobile version