विकासशील संताल के लिए जोनल कार्यालय जरूरी

संदर्भ : देवघर से एसबीआइ के जोनल कार्यालय के शिफ्ट करने का देवघर : देवघर चेंबर अॉफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों की बैठक अध्यक्ष विनय कुमार माहेश्वरी की अध्यक्षता में होटल रिलेक्स के सभागार में हुई. इस बैठक में एसबीआइ के जोनल अॉफिस के स्थानांतरण का विरोध किया गया. चेंबर ने निर्णय लिया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2017 6:57 AM

संदर्भ : देवघर से एसबीआइ के जोनल कार्यालय के शिफ्ट करने का

देवघर : देवघर चेंबर अॉफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों की बैठक अध्यक्ष विनय कुमार माहेश्वरी की अध्यक्षता में होटल रिलेक्स के सभागार में हुई. इस बैठक में एसबीआइ के जोनल अॉफिस के स्थानांतरण का विरोध किया गया. चेंबर ने निर्णय लिया कि एसबीआइ के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर कार्यालय शिफ्ट नहीं करने का आग्रह करेगा.
चेंबर ने कहा है कि पीएम ने मुद्रा बैंक योजना की शुरुआत संताल परगना से किया. देवघर और संताल के लिए प्रवेश द्वार का कार्य कर रहा है, औद्योगिक गतिविधियों में प्रमुख भूमिका निभा रहा है. संताल कई मायने में विकासशील प्रमंडल है. क्योंकि साहेबगंज में गंगा पुल, साहेबगंज में जल-जहाज सेवा के लिए बंदरगाह का निर्माण, एम्स की स्थापना, मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, संस्कृत विश्वविद्यालय, कृषि विश्वविद्यालय,, डीआरडीओ के बड़े प्रोजेक्ट पर काम जारी, देवघर आयुध कारखाना प्रस्तावित, प्लास्टिक पार्क की योजना, गोड्डा में सिल्क तसर बोर्ड के उद्योग, पशुपालन, डेयरी, मत्स्य पालन, देवघर और गोड्डा में पावर प्लांट , फर्टिलाइजर फैक्ट्री आदि पर काम होंगे. इसके अलावा इस क्षेत्र में तीन-तीन एनएच से जुड़ जायेगा. इसके अलावा मोमेंटम झारखंड में इस क्षेत्र के लिए टेक्स्टाइल पार्क व फुड पार्क के लिए एमओयू किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version