डिग्री-3 की उत्तरपुस्तिका का बंडल बांध रहे हैं परीक्षार्थी

देवघर: सिदो-कान्हू मुमरू विश्वविद्यालय, दुमका प्रशासन ने स्नातक खंड तीन की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन के लिए देवघर कॉलेज को केंद्र बनाया है. विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों की उत्तरपुस्तिका केंद्र में लायी गयी है. यहां उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन सहित विभिन्न कॉलेजों को मूल्यांकन के लिए उत्तरपुस्तिका भेजी जा रही है. लेकिन उत्तरपुस्तिका भेजने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2014 8:17 AM

देवघर: सिदो-कान्हू मुमरू विश्वविद्यालय, दुमका प्रशासन ने स्नातक खंड तीन की उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन के लिए देवघर कॉलेज को केंद्र बनाया है. विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों की उत्तरपुस्तिका केंद्र में लायी गयी है.

यहां उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन सहित विभिन्न कॉलेजों को मूल्यांकन के लिए उत्तरपुस्तिका भेजी जा रही है. लेकिन उत्तरपुस्तिका भेजने का काम स्नातक खंड तीन के एक परीक्षार्थी के जिम्मे है. परीक्षार्थी ही निर्धारित कॉलेजों को बंडल पैक कर डिस्पैच कर रहे हैं. उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन काफी संवेदनशील व गोपनीय होता है. ऐसे में अनजान परीक्षार्थी से बंडल बंधवाने व डिस्पैच का काम कराया जाना, उत्तरपुस्तिका के मूल्यांकन कार्यो पर प्रश्नचिह्न् खड़ा कर रहा है. इस संबंध में निदेशक का पक्ष लेना चाहा लेकिन उपलब्ध नहीं हो सके.

मूल्यांकन के लिए है 30 हजार उत्तरपुस्तिका : स्नातक खंड तीन की परीक्षा में विश्वविद्यालय के अधीन कॉलेजों से करीब 30 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 30 हजार उत्तरपुस्तिका भी मूल्यांकन के लिए निर्धारित केंद्र पर पहुंचा है. निर्धारित केंद्र के माध्यम से चिह्न्ति कॉलेजों में मूल्यांकन के लिए उत्तरपुस्तिका भी भेजी जा रही है. मूल्यांकन के बाद कॉलेजों से उत्तरपुस्तिकाओं का संग्रहण कर सेंटर द्वारा मॉर्क्‍स फोलियो तैयार कर विश्वविद्यालय को भेजा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version