नौ युवक-युवतियों ने किया फर्जीवाड़ा प्राचार्य के फर्जी हस्ताक्षर का इस्तेमाल

प्राचार्य का फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर कल्याण विभाग के पोर्टल पर अपलोड कर चुके थे कागजात, जांच में पकड़ में आया मामला नगर थाने में एएस कॉलेज के प्राचार्य ने फर्जीवाड़े का एफआइआर दर्ज करने के लिए दी शिकायत देवघर : नौ युवक-युवतियों द्वारा एएस कॉलेज देवघर का फर्जी छात्र-छात्रा बनकर छात्रवृत्ति की राशि हड़पने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2019 2:13 AM

प्राचार्य का फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर कल्याण विभाग के पोर्टल पर अपलोड कर चुके थे कागजात, जांच में पकड़ में आया मामला

नगर थाने में एएस कॉलेज के प्राचार्य ने फर्जीवाड़े का एफआइआर दर्ज करने के लिए दी शिकायत
देवघर : नौ युवक-युवतियों द्वारा एएस कॉलेज देवघर का फर्जी छात्र-छात्रा बनकर छात्रवृत्ति की राशि हड़पने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है. ये युवक-युवतियों प्राचार्य का फर्जी हस्ताक्षर स्कैन कर कल्याण विभाग के पोर्टल पर कागजात अपलोड कर चुके थे. इस क्रम में जांच के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ. इन्होंने वर्ष 2019-20 के बीएड संकाय पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति भुगतान के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जबकि वे सभी एएस कॉलेज के बीएड संकाय के छात्र ही नहीं हैं.
फर्जी तरीके से सफद अंसारी, काउस अंसारी, शहाबुद्दीन अंसारी, एजाजुल हक, रकीबा खातून, आसमीन खातून, रबिया बीबी, अकलीमा खातून व मो अलीम अंसारी ने कल्याण विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन कर एएस कॉलेज देवघर का फर्जी बोनाफाइड तैयार कर लिया. यही नहीं उन्होंने प्रभारी का स्कैन हस्ताक्षर कर अपलोड कर लिया. फर्जी छात्र बन कर उक्त सभी कल्याण विभाग के राजकीय छात्रवृत्ति कोष को हड़पने का प्रयास कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version