प्रशासन ने लांच किया बाबा बैद्यनाथधाम एप

देवघर : श्रावणी मेले में देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सूचना तकनीक का फायदा देने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर पर बाबा बैद्यनाथधाम एप का लांच किया गया है. इस एप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. नये एप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवरिया पैदल पथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 14, 2019 3:13 AM

देवघर : श्रावणी मेले में देवघर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सूचना तकनीक का फायदा देने के उद्देश्य से प्रशासनिक स्तर पर बाबा बैद्यनाथधाम एप का लांच किया गया है. इस एप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड किया जा सकता है. नये एप में सुल्तानगंज से बाबाधाम तक कांवरिया पैदल पथ की जानकारी मैप के जरिये मिलेगी.

जीपीएस सिस्टम के माध्यम से कांवरिया यात्रा के वर्तमान लोकेशन व स्थिति से अवगत हो पायेंगे. रूट लाइन में कांवरियों की कतार की स्थिति के अलावा कांवरियों की संख्या, जलार्पण करने के लिए अनुमानित समय, जलार्पण की अद्यतन जानकारी सहित होल्डिंग एरिया के बारे में जानकारी मिल पायेगी. विभाग व अधिकारियों का नाम, अपडेटेट टेलीफोन नंबर, होटल, हॉस्पिटल सहित अद्यतन सुविधाओं के बारे में जानकारी मिल पायेगी. इसमें कांवरियों को जहां बाबा बैद्यनाथधाम के बारे में जानकारी मिलेगी, वहीं पर्यटन के दृष्टिकोण से देवघर में उपलब्ध पर्यटन स्थलों की जानकारी दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version