समय पर पूरा करें काम

पीएम आवास में पैसा मांगने वालों को दें सूचना पंचायत भवन मरम्मत में अनियमितता, कार्रवाई का मिला आश्वासन पत्थलगड्डा : डीडीसी जिशान कमर सोमवार को प्रखंड कार्यालय में बैठक कर मनरेगा, पीएम आवास योजना की पंचायतवार समीक्षा की. इस दौरान डीबीटी व जियो टैगिंग में लापरवाही बरतने वाले तीन रोजगार सेवकों को वेतन निकासी पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2017 9:39 AM
पीएम आवास में पैसा मांगने वालों को दें सूचना
पंचायत भवन मरम्मत में अनियमितता, कार्रवाई का मिला आश्वासन
पत्थलगड्डा : डीडीसी जिशान कमर सोमवार को प्रखंड कार्यालय में बैठक कर मनरेगा, पीएम आवास योजना की पंचायतवार समीक्षा की. इस दौरान डीबीटी व जियो टैगिंग में लापरवाही बरतने वाले तीन रोजगार सेवकों को वेतन निकासी पर रोक लगायी गयी है. 25 मई तक सभी मजदूरों का डीबीटी के लिए आधार नंबर, खाता नंबर संग्रह कर बीपीओ के पास जमा करने का निर्देश दिया.
इसके बाद बैंकों में खाता को आधार जोड़ने को कहा. डीडीसी ने जॉब कार्ड का सत्यापन कर गलत व फरजी कार्ड को हटाने को कहा. साथ ही मृत व पलायन कर चुके मजदूरों का जॉब कार्ड डिलीट करने का निर्देश दिया. प्रखंड में लंबित सभी योजनाओं को अविलंब पूरा कराते हुए एमआइएस करने का निर्देश बीडीओ को दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना कार्य में तेजी लाने को कहा. डीडीसी ने लाभुकों से कहा कि आवास निर्माण में कोई पैसे की मांग करता है, तो टॉल फ्री नंबर पर सूचना दें. उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. डीडीसी ने आंगवबाड़ी निर्माण कार्य को अविलंब पूरा करने को कहा.
सिंघानी की मुखिया कुसुम लता कुशवाहा ने पंचायत भवन की मरम्मत में अनियमितता बरते जाने की शिकायत डीडीसी से की. डीडीसी पंचायत भवन पहुंच कर मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में कार्य पर नाराजगी जताते हुए संवेदक के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही. बैठक में बीडीओ बासदेव कुशवाहा, परियोजना पदाधिकारी फनिंद्र गुप्ता, सभी मुखिया, प्रखंडकर्मी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version