गुमला : दो उग्रवादी गिरफ्तार, जेसीबी फूंकने में थे शामिल, हथियार व पीएलएफआइ का पर्चा भी बरामद

गुमला : जेसीबी फूंकनेवाले दो पीएलएफआइ के उग्रवादियों श्रवण गोप व शिवेंद्र गोप को शनिवार रात सदर थाना क्षेत्र के टैंसेरा मोड़ स्थित विलय तोपा टोंगरी के समीप से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार, दोनों ने रायडीह थाना अंतर्गत टमरसटांड़ में सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन फूंक दी थी. श्रवण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 17, 2020 7:01 AM
गुमला : जेसीबी फूंकनेवाले दो पीएलएफआइ के उग्रवादियों श्रवण गोप व शिवेंद्र गोप को शनिवार रात सदर थाना क्षेत्र के टैंसेरा मोड़ स्थित विलय तोपा टोंगरी के समीप से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार, दोनों ने रायडीह थाना अंतर्गत टमरसटांड़ में सड़क निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन फूंक दी थी. श्रवण गोप कलिगा व शिवेंद्र गोप गिंडरा महुआटोली के रहनेवाले हैं.
वहीं 315 बोर का दो राइफल, 12 बोर का दो नाली दो बंदूक, 12 बोर की सात गोली, 315 बोर का चार गोली एवं पीएलएफआइ का परचा भी बरामद किया गया है.
दोनों उग्रवादी अपने पांच अन्य साथियों के साथ विलय तोपा टोंगरी के नीचे बैठे थे. इसी दौरान सदर थाना की पुलिस ने उक्त स्थान को घेर कर दोनों को पकड़ा और हथियार बरामद किया. वहीं अन्य पांच उग्रवादी भागने में सफल रहे. एसपी अश्विनी कुमार झा ने बताया कि संभवत: वे कोई बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान बना रहे थे. सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी शंकर ठाकुर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया.
पकड़े गये श्रवण व शिवेंद्र ने पूछताछ में बताया कि भागनेवाले लोगों में बसंत गोप, परमेश्वर गोप उर्फ प्रेम, बलराम गोप, लंबू और बौना है. इन लोगों में से बसंत व परमेश्वर का बंदूक वहीं छूट गया था, जबकि बलराम, लंबू व बौना के पास छोटा हथियार था, जिसे वे लेकर भागने में सफल रहे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के क्रम में दोनों ने जेसीबी को जलाने की बात स्वीकारी है.

Next Article

Exit mobile version