कर्तव्य से कोई न रुठे, किसी का वोट न छूटे

बोकारो : जिला प्रशासन की ओर से स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए गुरुवार को सेक्टर छह स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से सेक्टर पांच स्थित सब्जी बाजार तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. नेतृत्व डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने किया. दौड़ में जिला प्रशासन के अलावा ओएनजीसी, सीआइएसएफ और विभिन्न स्टेक होल्डर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2019 1:06 AM

बोकारो : जिला प्रशासन की ओर से स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के लिए गुरुवार को सेक्टर छह स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल से सेक्टर पांच स्थित सब्जी बाजार तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. नेतृत्व डीडीसी रवि रंजन मिश्रा ने किया. दौड़ में जिला प्रशासन के अलावा ओएनजीसी, सीआइएसएफ और विभिन्न स्टेक होल्डर के सदस्यों ने भी भाग लिया.

मतदाता जागरूकता के संदेश लिखी टोपी और टी-शर्ट पहने हुए धावक नारे भी लगा रहे थे. तख्तियाें में कर्तव्य से कोई न रुठे, किसी का वोट न छूटे और आओ मिल कर अलख जगाएं, शत-प्रतिशत मतदान कराएं जैसे नारे लिखे थे. डीडीसी ने बताया कि आठ दिसंबर तक स्वीप के तहत मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.
बोकारो दिव्यांग आइकॉन ने भी हिस्सा लिया : बोकारो जिले के दिव्यांग आइकॉन रमेश कुमार यादव ने भी इस मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया. राष्ट्रीय स्तर के पारा बास्केटबॉल प्रतियोगिता सहित कई अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके रमेश के कमर के नीचे का हिस्सा एक दुर्घटना के बाद निष्क्रिय हो गया था. फिर भी उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है.
डीसी ने मतदाताओं को मतदाता संकल्प पत्र भेजा : बोकारो. मतदाता जागरूकता की कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी मुकेश कुमार ने गुरुवार को जिला की मतदाताओं को मतदाता संकल्प पत्र भेजा है. जेएसएलपीएस के पदाधिकारियों, कर्मियों व विभिन्न स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों के माध्यम यह पत्र जिले कि सभी नौ प्रखंड के मतदाताओं तक पहुंचाया जा रहा है.
इस पत्र के माध्यम से डीसी ने सभी मतदाताओं से लोकतांत्रिक परंपरा की मर्यादा को अक्षुण्ण रखते हुए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग मतदान करने की अपील की है. धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा, भय या प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना मतदान करने की अपील की गयी है. संकल्प पत्र में सी विजिल एप, वोटर हेल्पलाइन एप व हेल्पलाइन नंबर 1950 की जानकारी भी दी गयी है.
बोकारो के 506 और चंदनकियारी के 75 मतदान केंद्रों की होगी वेब कास्टिंग : बोकारो. चुनाव के दिन बोकारो विधानसभा क्षेत्र के 588 में से 506 मतदान केंद्रों और चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र के 75 मतदान केंद्रों की वेब कास्टिंग की जायेगी. इसके माध्यम से चुनाव आयोग सीधा चुनावी प्रक्रिया पर नजर बनाये रखेगा. बोकारो के 60 और चंदनकियारी के 13 मतदान केंद्रों को मॉडल मतदान केंद्र का रूप दिये जाने का निर्णय लिया गया है. वेब कास्टिंग के लिए एनडीसी प्रभाष दत्ता को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.
पोलिंग पार्टियों को दिया गया प्रशिक्षण : बोकारो. बोकारो व चंदनकियारी विधानसभा में होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार को बीआइएसएस सेक्टर 2 सी व बीएसएल हाइ स्कूल सेक्टर 2 डी में प्रशिक्षण शिविर लगाया गया. बीएसएल हाइ स्कूल में चंदनकियारी विधानसभा के 144 पाेलिंग पार्टी व बीआइएसएस सेक्टर 2 सी में बोकारो विधानसभा के लिए 192 पोलिंग पार्टी को प्रशिक्षण दिया गया.
बोकारो विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी सह चास एसडीओ शशि प्रकाश सिंह ने पोलिंग पार्टी के मिलान से लेकर जाने व आने के सहित सभी बातों की जानकारी दी. कहा : जो भी आयोग का निर्देश है, उसका सख्ती से पालन किया जाए. प्रशिक्षण कोषांग के वरीय पदाधिकारी शशि प्रकाश झा,डीईओ नीलम आइलीन टोप्पो व प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version