मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचायेंगे ट्रेड यूनियन नेता

बीएसएल में ट्रेड यूनियन नेताओं का दो दिवसीय सुरक्षा प्रशिक्षण संपन्न बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के ट्रेड यूनियन नेता हुए शामिल बोकारो : बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के ट्रेड यूनियन नेता मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचायेंगे. इस आह्वान के साथ ज्वाइंट कमेटी ऑन सेफ्टी, हेल्थ एंड एनवायरनमेंट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 9, 2019 3:07 AM

बीएसएल में ट्रेड यूनियन नेताओं का दो दिवसीय सुरक्षा प्रशिक्षण संपन्न

बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के ट्रेड यूनियन नेता हुए शामिल
बोकारो : बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के ट्रेड यूनियन नेता मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचायेंगे. इस आह्वान के साथ ज्वाइंट कमेटी ऑन सेफ्टी, हेल्थ एंड एनवायरनमेंट इन स्टील इंडस्ट्री (जेसीएसएसआइ) के तत्वावधान में बीएसएल प्लांट में पहली बार सुरक्षा पर आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुक्रवार को संपन्न हुआ. इसमें बीएसएल सहित देश के सभी स्टील प्लांटों के दो दर्जन से अधिक ट्रेड यूनियन नेता शामिल हुए.
सुरक्षा प्रशिक्षण में शामिल ट्रेड यूनियन नेताओं को बीएसएल प्लांट सहित अन्य प्लांटों के जोखिम से अवगत कराया गया. साथ ही साथ सुरक्षा के उपाय भी बताये गये. ट्रेड यूनियन नेताओं से आह्वान किया गया कि वह अपने अपने प्लांट में जाकर मजदूरों के बीच सुरक्षा का संदेश पहुंचाये.
प्रशिक्षण नेशनल सेफ्टी काउंसिल, मुंबई के विशेषज्ञों द्वारा प्रतिभागियों को इस्पात संयंत्रों से जुड़े सुरक्षा पहलुओं पर दिया गया. नेताओं ने कार्यक्रम को उपयोगी बताया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों ने सुरक्षा संबंधी अपने अनुभव एक-दूसरे से बांटे. ताकि कार्यस्थल पर सुरक्षा और बेहतर हो सके. प्रशिक्षण कार्यक्रम में बीएसएल सहित सेल के अन्य स्टील प्लांट, टाटा स्टील, आरआइएनएल के जेसीएसएसआइ में मनोनीत ट्रेड यूनियन प्रतिनिधि शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version