जिले की नयी गाड़ियों में लगेगा हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट

बोकारो : बोकारो जिले में रजिस्टर्ड होने वाले दो पहिया, चार पहिया समेत बड़े वाहनों में हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगेंगे. इसमें एक क्यूआर कोड अंकित मानोग्राम होगा. इसमें गाड़ी की पूरी डिटेल होगी. यह नंबर प्लेट नयी गाड़ी लेने के दौरान शो रूम में ही गाड़ी की बॉडी के साथ रिपीट लगाकर दिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 3:31 AM

बोकारो : बोकारो जिले में रजिस्टर्ड होने वाले दो पहिया, चार पहिया समेत बड़े वाहनों में हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) लगेंगे. इसमें एक क्यूआर कोड अंकित मानोग्राम होगा. इसमें गाड़ी की पूरी डिटेल होगी. यह नंबर प्लेट नयी गाड़ी लेने के दौरान शो रूम में ही गाड़ी की बॉडी के साथ रिपीट लगाकर दिया जायेगा.

इसे बाद में खोलकर बदला नहीं जा सकेगा. राज्य परिवहन विभाग के आदेश पर बोकारो जिले में भी इसकी शुरुआत कर दी गयी है. शुक्रवार को जिला परिवहन पदाधिकारी, बोकारो संतोष कुमार गर्ग ने बताया : बोकारो में हाइ सिक्यूरिटी नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन के साथ लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसमें वाहन मालिकों को भी सहूलियत होगी. उनकी गाड़ी में कोई नंबर प्लेट बदलकर उसे इस्तेमाल नहीं कर पायेगा. यह नंबर टूटने या काटने के बाद ही गाड़ी से अलग हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version