रेलवे कर्मियों को मेडिकल स्मार्ट कार्ड िदया जायेगा

वैध आश्रितों तथा पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ बालीडीह : रेल मंत्रालय द्वारा कुछ माह पूर्व रेलवे कर्मचारियों के लिए स्मार्ट मेडिकल कार्ड जारी करने की घोषणा की गयी था. दपू रेलवे ने भी यूएमआइडी (यूनिक मेडिकल आइडेंटीफिकेशन) सॉफ्टवेयर डेवलप कर लिया है. अब रेलवे कर्मचारियों को स्मार्ट मेडिकल कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. इस कार्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2019 6:31 AM

वैध आश्रितों तथा पेंशनर्स को भी मिलेगा लाभ

बालीडीह : रेल मंत्रालय द्वारा कुछ माह पूर्व रेलवे कर्मचारियों के लिए स्मार्ट मेडिकल कार्ड जारी करने की घोषणा की गयी था. दपू रेलवे ने भी यूएमआइडी (यूनिक मेडिकल आइडेंटीफिकेशन) सॉफ्टवेयर डेवलप कर लिया है.
अब रेलवे कर्मचारियों को स्मार्ट मेडिकल कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा. इस कार्ड से रेल कर्मी पूरे देश में कहीं भी रेलवे से टैंग अस्पतालों में अपना इलाज करा सकेंगे. स्मार्ट मेडिकल कार्ड का लाभ रेलवे कर्मचारी के साथ-साथ वैध आश्रितों तथा पेंशनर्स को भी मिलेगा. कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जाता सकता है.
बोकारो में कल लगेगा शिविर : आद्रा मंडल में छह जून से एक प्रतिनिधिमंडल समूह की ओर से विभिन्न सेक्शनों में शिविर लगा कर स्मार्ट मेडिकल कार्ड के बारे में जानकारी दी जायेगी.
पहला शिविर बोकारो में गुरुवार को लगाया जायेगा. 18 जून को भी बोकारो में शिविर लगा कर, रेल कर्मचारियों
को स्मार्ट मेडिकल कार्ड के बारे जानकारी दी जायेगी. इसके अलावा 10 व 17 जून को आद्रा, सात को पुरुलिया, 11 को महुदा, 12 को बांकुड़ा, 13 को कोटशीला, 14 को दामोदर, 19 को भोजूडीह, 20 को भागा, 21 को गरबेता तथा 24 जून को चांडिल में शिविर लगेगा.

Next Article

Exit mobile version