शीघ्र शुरू होगी एयरपोर्ट के पास अतिक्रमण हटाने की कवायद

अब तक तीन बार टूट चुकी है नवनिर्मित चहारदीवारी एएआइ ने डीसी को लिखा पत्र बोकारो : बोकारो एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की गति तेज नहीं हो पा रही है. कभी पेड़ काटने को लेकर मामला फंसता है, तो कभी अतिक्रमण हटाने को लेकर. एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने बोकारो डीसी कृपानंद झा को पत्र लिखकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 3:24 AM

अब तक तीन बार टूट चुकी है नवनिर्मित चहारदीवारी

एएआइ ने डीसी को लिखा पत्र
बोकारो : बोकारो एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की गति तेज नहीं हो पा रही है. कभी पेड़ काटने को लेकर मामला फंसता है, तो कभी अतिक्रमण हटाने को लेकर. एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने बोकारो डीसी कृपानंद झा को पत्र लिखकर एयरपोर्ट के पास के अतिक्रमित भूमि को मुक्त कराने की बात कही है. अतिक्रमण के कारण आसपास के लोग नवनिर्मित चहारदिवारी को बार-बार तोड़ रहें है. इस कारण कार्य प्रभावित हो रहा है. प्रशासन पुन: शीघ्र ही एयरपोर्ट के आसपास के अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू करने वाला है.
पूर्व में सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया था : जिला प्रशासन ने 2018 में एयरपोर्ट के चहादीवारी से सटे अतिक्रमण को हटाने के लिए कार्रवाई शुरू की थी. लेकिन उस वक्त प्रशासन व बीएसएल की चेतावनी के कारण लोगों ने स्वयं अपना झुग्गी-झोपड़ी खटाल आदि को हटाना शुरू कर दिया. दो दिन में काफी लोगों ने जगह खाली कर दिया. लेकिन उसके बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का अभियान नहीं चलाया. इस कारण लोगों ने पुन: अपना आशियाना बना लिया. फिलहाल पहले जैसी स्थिति बन गयी है.

Next Article

Exit mobile version