बोकारो : …तो अधिकारी करेंगे नोटा का इस्तेमाल

बोकारो : वेज रिविजन की मांग पर प्रगति नहीं होने से बोकारो इस्पात संयंत्र के अधिकारी आंदोलन के मूड में हैं. अगर समय रहते सरकार ने उनकी मांग पर सकारात्मक रुख नहीं अपनाया तो बीएसएल के 2000 से अधिक अधिकारी 2019 आम चुनाव में नोटा (नन एवव दी ऑल) का इस्तेमाल करेंगे. शनिवार को बोकारो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2019 10:46 AM
बोकारो : वेज रिविजन की मांग पर प्रगति नहीं होने से बोकारो इस्पात संयंत्र के अधिकारी आंदोलन के मूड में हैं. अगर समय रहते सरकार ने उनकी मांग पर सकारात्मक रुख नहीं अपनाया तो बीएसएल के 2000 से अधिक अधिकारी 2019 आम चुनाव में नोटा (नन एवव दी ऑल) का इस्तेमाल करेंगे. शनिवार को बोकारो स्टील ऑफिसर्स एसोसिएशन की बैठक सेक्टर चार स्थित कार्यालय में हुई. वेज रिविजन की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन की रणनीति बनायी गयी.
अधिकारियों का मानना है कि लोकसभा चुनाव में अब वक्त नहीं रह गया है, अगर चुनाव से पहले कुछ कड़े कदम नहीं उठाये गये तो फिर सेल का वेज रिवीजन 2020 तक के लिए फिर से अटक जायेगा. बोसा अध्यक्ष एके सिंह ने कहा : अधिकारियों के वेज रिवीजन में थर्ड पीआरसी की ओर से अफोर्डबिलिटी क्लॉज जोड़ा गया है, वह अधिकारियों के साथ ज्यादती है.
क्लॉज से अधिकारियों का वेज रिवीजन अधर में लटक गया है, जो कि 01 जनवरी 2017 से लंबित है. अधिकारियों का वेज रिवीजन नही होने के कारण कर्मचारियों का वेज रिवीजन भी अटक हुआ है. कहा : सेल का अंतिम 03 साल का एवरेज प्रॉफिट बिफोर टैक्स(पीबीटी) नेगेटिव है, ऐसे में सेल के अधिकारियों का वेज रिवीजन नहीं हो पायेगा. श्री सिंह ने कहा : आंदोलन के पहले चरण में 20 जनवरी को सामूहिक रूप से काला गुब्बारा उड़ा कर विरोध किया जायेगा.
दूसरे चरण में 27 जनवरी को धनबाद सांसद के आवास पर सूचना दी जायेगी कि बीएसएल के अधिकारी वेज रिवीजन नहीं होने की स्थिति में आगामी चुनाव में नोटा का सामूहिक रूप से प्रयोग करेंगे. बताया : तीसरे चरण में सत्याग्रह व संसद का घेराव करेंगे. जब तक वेज रिवीजन नहीं होता, तब तक चरणबद्ध तरीके से विरोध प्रदर्शन जारी रखा जायेगा. महासचिव मनोज कुमार ने कहा : देश के 54 लोकसभा की सीट स्टील उद्योग से सीधे तौर से जुड़ा है.
वेज रिवीजन नहीं होने की हालत में इन सभी सीटों के लोग काफी निराश है. संचालन उप महासचिव रवि भूषण ने किया. कोषाध्यक्ष राजेश कुमार के अलावा पुष्पेन्दू भारती, राकेश कुमार, रंजीत कुमार, बीराम, प्रांशु चौधरी ,फैयाज अहमद, अरबिंद कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version