बोकारो : बीएसएल के स्टोर से एक करोड़ रुपये का केमिकल ले गये चोर

बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र (बीएसएल) के एलॉय स्टोर से एक करोड़ रुपये से ज्यादा का 22 पैकेट केमिकल (फे-नलोब्युम) चोरी हो गया. इस केमिकल का उपयोग स्टील बनाने में उपयोग होता है. घटना की सूचना स्टोर इंचार्ज संदीप रजक एक्का ने मंगलवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में दी है. श्री एक्का के अनुसार, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2019 5:11 AM
बोकारो : बोकारो इस्पात संयंत्र (बीएसएल) के एलॉय स्टोर से एक करोड़ रुपये से ज्यादा का 22 पैकेट केमिकल (फे-नलोब्युम) चोरी हो गया.
इस केमिकल का उपयोग स्टील बनाने में उपयोग होता है. घटना की सूचना स्टोर इंचार्ज संदीप रजक एक्का ने मंगलवार को स्थानीय बीएस सिटी थाना में दी है. श्री एक्का के अनुसार, संयंत्र के एक दूसरे कर्मचारी ने मोबाइल पर फोन कर उन्हें बताया कि स्टोर का ताला टूटा हुआ है. वह मौके पर पहुंचे और वरीय अधिकारियों को सूचना दी. स्टोर की जांच करने पर पता चला कि 22 पैकेट (फे-नलोब्युम) केमिकल गायब है. एक पैकेट में तीस किलो केमिकल होता है.
एक किलो केमिकल की कीमत लगभग 16 हजार रुपये है. उल्लेखनीय है कि बोकारो इस्पात संयंत्र की सुरक्षा में लगभग एक हजार से अधिक सीआइएसएफ जवान तैनात हैं. इसके बाद भी संयंत्र के अंदर घुस कर स्टोर का ताला तोड़ कर एक करोड़ से अधिक के सामान का चोरी होना आश्चर्यजनक है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गयी है.
संयंत्र में चोरी करते युवक गिरफ्तार
बोकारो इस्पात संयंत्र में चोरी करते हुए एक युवक को सीआइएसएफ की टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ पकड़ा. उसके पास से चोरी का 20 किलो पीतल का सामान बरामद हुआ. पकड़ा गया डेनिस बैक माराफारी थाना क्षेत्र के आजाद नगर का रहने वाला है. सीआइएसएफ ने चोरी के सामान के साथ उसे माराफारी थाना के हवाले कर दिया. पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version