बीएसएल एलएच स्ट्रीट-4 में भीषण जल संकट

बोकारो : रोजमर्रा की जरूरतों की कौन कहे, यहां तो पीने और खाना बनाने के पानी के लिए घंटों इतनी मशक्कत करनी पड़ती है, जैसे किसी जंग में शामिल हो रहे हैं. बीएसएल एलएच स्ट्रीट-4 (मकान संख्या 1 से 40) में पानी की गंभीर समस्या से लोग त्रस्त है. स्ट्रीटवासियों ने बताया : यहां काफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2018 4:15 AM
बोकारो : रोजमर्रा की जरूरतों की कौन कहे, यहां तो पीने और खाना बनाने के पानी के लिए घंटों इतनी मशक्कत करनी पड़ती है, जैसे किसी जंग में शामिल हो रहे हैं. बीएसएल एलएच स्ट्रीट-4 (मकान संख्या 1 से 40) में पानी की गंभीर समस्या से लोग त्रस्त है. स्ट्रीटवासियों ने बताया : यहां काफी समय से भीषण जल संकट है.
सुबह होते ही पानी की चिंता सताती है. पानी की व्यवस्था करने में काफी समय बीत जाता है. पीने का पानी खरीदना पड़ता है. समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. एक मात्र चापाकल है, जो काफी देर तक चलाने के बाद उससे पानी आता है. पेयजल के लिए स्ट्रीट के लोग सुबह पांच बजते ही हाथ में बाल्टी लेकर चापाकल के सामने लाइन में खड़े हो जाते है.
पानी के लिए आपस में लोग झगड़ भी पड़ते है.एक चापाकल पर 35 परिवार निर्भर : स्ट्रीट में 35 से अधिक परिवार एक चापाकल के भरोसे निर्भर है. चापाकल पर पानी लेने को कड़ी धूप में लोगों को घंटों पानी के लिए इंतजार करना पड़ता है. स्ट्रीटवासियों को चिंता इस बात की है कि आखिर चापाकल खराब हुआ तो क्या होगा? ऐसे में अगर जनप्रतिनिधि उसकी सुध ले तो समस्या का समाधान हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version