नक्सलियों ने तीज मना रही महिलाअों को भगाया, जनअदालत लगायी और युवक को मार दी गोली

ललपनिया : बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड के जगेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत ललपनिया मुख्य सड़क किनारे इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र समीप गुरुवार रात 9:30 बजे नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में बड़कीपुनू पंचायत के बुटगोड़वा गांव निवासी स्व धनेश्वर महतो के पुत्र राकेश महतो (35) की गोली मार कर हत्या कर दी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 26, 2017 12:00 AM

ललपनिया : बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड के जगेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत ललपनिया मुख्य सड़क किनारे इलाहाबाद बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र समीप गुरुवार रात 9:30 बजे नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में बड़कीपुनू पंचायत के बुटगोड़वा गांव निवासी स्व धनेश्वर महतो के पुत्र राकेश महतो (35) की गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गयी.

नक्सलियों ने शव के पास दो पर्चा छोड़ दिया. शव के पास उसके मोबाइल का सिम खोल कर एक पत्ते पर रख दिया. ‘माओवादी जिंदाबाद, एसपीओ हो जाओ होशियार, नहीं तो भुगतने को रहो तैयार’ आदि नारे लगाये और हवाई फायरिंग करते हुए लुगू जंगल की ओर चले गये. घटना से पूर्व वहां तीज मना रही महिलाओं को नक्सलियों ने अपने-अपने घर भेज दिया.

आदिवासियों की जमीन कॉरपोरेट घरानों को देना चाहती है रघुवर दास सरकार : वृंदा करात

इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद बोकारो एसपी के निर्देश पर महुआटांड के थाना प्रभारी पीसी देवगम दलबल के साथ गुरुवार सुबह घटना स्थल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बोकारो भेज दिया.

इस संबंध में जगेश्वर थाना में कांड संख्या 10/17 के तहत मामला दर्ज किया गया है. खबर पाकर बेरमो एसडीपीओ पीपी कच्छप ने भी घटनास्थल का दौरा कर घटना की जानकारी ली.

बताया जाता है कि राकेश को गोली मारने से पूर्व नक्सलियों ने लुगू पहाड़ के समीप खंखड़ा जंगल में गुरुवार रात करीब 8:30 बजे जनअदालत लगा कर राकेश की पिटाई की. सूत्रों के अनुसार, जनअदालत में 30-35 नक्सली मौजूद थे. सभी वर्दी में व हथियार से लैस थे. नक्सलियों ने राकेश पर पुलिस एसपीओ होने का आरोप लगाया था.

राकेश मोबाइल फोन पर किन लोगों से बात करता था, इसकी तफ्तीश नक्सलियों ने की. इसके बाद फोन से सिम कार्ड निकाल कर पत्ते पर रख दिया. मोबाइल का पता नहीं चल पाया है.

चतरा में टीपीसी के जोनल कमांडर कोहराम का घर सील

पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने राकेश महतो को तीन गोली मारी थी. उसका एक हाथ बंधा हुआ था. उसके शरीर पर कई जगह जख्म के निशान थे. उसके पास से कुछ नकदी, मोबाइल का सिम, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड व कुछ कागजात मिले हैं.

मृतक राकेश महतो के परिजनों के अनुसार, वह मंगलवार को अपराह्न तीन बजे पैशन प्रो बाइक से ललपनिया जाने की बात कह कर निकला था. उसकी पत्नी अनिता देवी बुटगोड़वा आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका है. मंगलवार रात जब राकेश घर नहीं पहुंचा, तो उसकी पत्नी अनिता देवी ने सगे-संबंधियों के यहां फोन कर पता किया, लेकिन उसकी कोई खबर नहीं मिली.

इसे भी पढ़ें :रेप के आरोपी गुरमीत राम रहीम के कारण थम गया आधा पश्चिमी भारत, राज्य सरकारें लाचार, तसवीरों में देखें हाल

बुधवार को सगे-संबंधियों ने काफी खोजबीन की. फिर भी उसका कोई अता-पता नहीं चला. गुरुवार अपराह्न ढाई बजे उसकी मोटरसाइकिल दनिया में पड़ी मिली. इधर, शुक्रवार की सुबह उसकी हत्या की जानकारी ली. आशंका जतायी जा रही है कि मंगलवार को ही नक्सलियों ने नरेश महतो को अगवा कर लिया था.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पुलिस मुखबिरी की आरोप में नक्सलियों द्वारा युवक की हत्या के बाद महुआटांड़ क्षेत्र में दहशत है. गोमिया क्षेत्र में अब तक एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों की हत्या नक्सली पुलिस मुखबिरी के आरोप में कर चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version