झारखंड विशेष राज्य के लिए आंदोलन करेगी आजसू

रांची: आजसू पार्टी झारखंड को विशेष राज्य का दरजा देने की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी में है. राज्य भर में यह आंदोलन होगा. सड़क से लेकर संसद तक विशेष राज्य का दरजा देने की आवाज बुलंद की जायेगी. आंदोलन को गांवों तक ले जाया जायेगा. सबसे निचले तबके के कार्यकर्ता से लेकर आजसू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2013 6:55 AM

रांची: आजसू पार्टी झारखंड को विशेष राज्य का दरजा देने की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी में है. राज्य भर में यह आंदोलन होगा. सड़क से लेकर संसद तक विशेष राज्य का दरजा देने की आवाज बुलंद की जायेगी. आंदोलन को गांवों तक ले जाया जायेगा.

सबसे निचले तबके के कार्यकर्ता से लेकर आजसू अध्यक्ष भी इस आंदोलन में शामिल होंगे. आंदोलन का नेतृत्व आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो के साथ-साथ पार्टी के सभी विधायक व वरिष्ठ नेता करेंगे. आंदोलन अलग-अलग चरणों में होगा.

गिरिडीह के मधुबन में 24 व 25 अगस्त को आयोजित सम्मेलन में इस आंदोलन की रणनीति तैयार की जायेगी. इसके बाद इसकी घोषणा कर दी जायेगी. यहां विभिन्न क्षेत्रों से गांव-कस्बे से 5000 कार्यकर्ता पहुंचेंगे. सुदेश महतो कार्यकर्ताओं को आंदोलन के कारण व इसके परिणाम से अवगत करायेंगे. आंदोलन की शुरुआत गांव-देहात से होगी. विधानसभा के अंदर व बाहर भी इसकी जोरदार वकालत की जायेगी. जमीनी स्तर पर आंदोलन तेज किया जायेगा, ताकि लोगों को जागरूक किया जा सके. राजधानी रांची में बड़ा आंदोलन होगा. जरूरत पड़ी, तो संसद तक आवाज बुलंद की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version