घटनाछ पुरन महतो की मौत के मामले में हुई कार्रवाई, छह कक्षपाल हुए निलंबित

रांची: कैदी पुरन उरांव की मौत के मामले में होटवार जेल के छह कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है. ये सभी कर्मी 09-10 अक्तूबर को डय़ूटी पर थे. इसी दौरान कैदी जख्मी हुआ था. सभी कक्षपालों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है और स्पष्टीकरण पूछा गया है. जवाब संतोषजनक नहीं मिलने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2014 2:52 AM

रांची: कैदी पुरन उरांव की मौत के मामले में होटवार जेल के छह कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है. ये सभी कर्मी 09-10 अक्तूबर को डय़ूटी पर थे. इसी दौरान कैदी जख्मी हुआ था. सभी कक्षपालों को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है और स्पष्टीकरण पूछा गया है. जवाब संतोषजनक नहीं मिलने पर जेल आइजी के पास कक्षपालों पर कार्रवाई के लिए लिखा जायेगा.

जिन कर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें जयधार शर्मा, वाल्टर केरकेट्टा, दिलीप कुमार खेस, रामदास रविदास, विद्यासागर सिंह व राणा प्रताप सिंह शामिल हैं. उनसे पूछा गया है कि आपलोगों की निगरानी में कैदी था. कैदी के साथ किसी ने मारपीट नहीं की, कैदी गिर कर चोटिल हुआ. यदि ऐसा हुआ था, तो आप लोगों ने वरीय अधिकारियों को सूचना क्यों नहीं दी? जेल अधीक्षक अशोक चौधरी ने घटना के एक दिन बाद 12 अक्तूबर को जिला व सत्र न्यायाधीश को मामले की जांच करवाने के लिए लिखा था.

क्या था मामला
होटवार जेल में बंद कैदी पुरन उरांव को 10 अक्तूबर को जख्मी होने के बाद रिम्स में भरती कराया गया था. वहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी थी. पुरन के दामाद कृष्णा नायक ने जेल प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि पुरन उरांव के साथ जेल में मारपीट की गयी थी. स्थिति गंभीर होने पर उसे रिम्स में भरती कराया गया था.

Next Article

Exit mobile version