सीडब्लूसी ने नाबालिग की शादी रुकवायी

गढ़वा : बाल कल्याण समिति ने गुरुवार को मेराल थाना के संग्रहे गांव के एक नाबालिग जोड़े की शादी को पहल कर रोकवा दी है़ बताया गया कि संग्रहे गांव निवासी परगन बिंद के पुत्र रघुनंदन कुमार बिंद व गेणु बिंद की पुत्री ममता कुमारी के बीच काफी पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2019 1:18 AM

गढ़वा : बाल कल्याण समिति ने गुरुवार को मेराल थाना के संग्रहे गांव के एक नाबालिग जोड़े की शादी को पहल कर रोकवा दी है़ बताया गया कि संग्रहे गांव निवासी परगन बिंद के पुत्र रघुनंदन कुमार बिंद व गेणु बिंद की पुत्री ममता कुमारी के बीच काफी पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

रघुनंदन की माता-पिता एक ईंट भट्ठा में काम करते है़ रघुनंदन व ममता के बीच चल रहे काफी दिनों से प्रेम प्रसंग को देखते हुए दोनों की माता-पिता ने शादी करने के लिए सहमत हो गये़ 23 मई को गढ़देवी मंदिर गढ़वा में दोनों लड़का-लड़की की शादी होनी थी़ इसकी सूचना बाल कल्याण समिति गढ़वा कार्यालय को मिली.

इसमें कहा गया कि रघुनंदन व ममता दोनों की उम्र 15 से 16 साल के बीच है और नाबालिग अवस्था में ही दोनों की शादी करायी जा रही है़ इस पर सीडब्लूसी कार्यालय के पीएलभी उमाशंकर दुबे व अनिता सिन्हा ने पहल करते हुए इसकी सूचना पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने बुधवार को रात्रि संग्रहे गांव पहुंचकर दोनों लड़का-लड़की को थाना लाया गया़ गुरुवार को दोनों की उम्र के सत्यापन के लिए अस्पताल भेजा गया है़ इसके कारण 23 मई की रात्रि होनेवाली शादी टल गयी है.

Next Article

Exit mobile version