पिकनिक मनाकर खूंटी से लौट रही दो छात्राएं अगवा, एक से गैंगरेप

रांची/ नामकुम : 16 दिसंबर को पूरे देश में निर्भया कांड की बरसी मनायी जा रही थी. ठीक इसी दिन रांची के नामकुम में गैंगरेप की घटना घटी. रविवार को स्कूली छात्र-छात्राओं का एक दल खूंटी के रमता डैम में पिकनिक मनाने गया था. शाम करीब 5.30 बजे वहां से लौटने के क्रम में नामकुम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2018 12:56 AM
रांची/ नामकुम : 16 दिसंबर को पूरे देश में निर्भया कांड की बरसी मनायी जा रही थी. ठीक इसी दिन रांची के नामकुम में गैंगरेप की घटना घटी. रविवार को स्कूली छात्र-छात्राओं का एक दल खूंटी के रमता डैम में पिकनिक मनाने गया था. शाम करीब 5.30 बजे वहां से लौटने के क्रम में नामकुम के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के बनघरा के पास छह युवकों ने दोस्त के साथ बाइक से जा रही दो छात्राओं का अपहरण कर लिया. उनमें से एक छात्रा को ग्रामीणाें और पुलिस के सहयोग से करीब 30 मिनट के भीतर ही बरामद कर लिया गया.

जबकि दूसरी छात्रा रात करीब नौ बजे बदहवास स्थिति में मिली. उसने बताया कि छह युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया है़ पीड़िता के बताये गये हुलिया के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में अपहरण तथा पोक्सो एक्ट के तहत सामूहिक दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज की गयी है़

पिस्तौल के बल परकिया अगवा, दोस्त को भगाया
गिरफ्तार किये गये युवकों में प्रेम कच्छप, विकास नायक, सुभाष उर्फ चड्डा मुंडा, रवि मिंज व डेविड होरो शामिल हैं. जबकि एक अन्य युवक मनोज उर्फ मोटा पुलिस की पकड़ से बाहर है. बताया जाता है कि फरार मनोज के पास पिस्तौल थी, जिसे दिखा कर उसने छात्राओं का अपहरण किया. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार युवकों ने एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने की बात भी स्वीकार की है. पुलिस ने गिरफ्तार पांचों युवकों को जेल भेज दिया.
क्या है मामला
जानकारी के अनुसार, शाम साढ़े पांच बजे छात्र-छात्राएं खूंटी के रमता डैम से पिकनिक मना कर अलग-अलग बाइक से अपने घर लौट रही थीं. इसी क्रम में नामकुम के बनघरा के पास छह युवकों ने एक बाइक पर सवार दो छात्राओं पर पहले अश्लील टिप्पणी की़ इसके बाद बाइक चला रहे छात्र को मारपीट कर भगा दिया और दोनों छात्राओं का हथियार के बल पर अपहरण कर लिया. पीड़िता के बयान पर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी निशानदेही पर रात में ही पांच लड़कों को गिरफ्तार कर लिया.

यह घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक युवक अब भी फरार है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.
अमित रेणु, एएसपी

Next Article

Exit mobile version