शौच के लिए गयी पांच वर्षीया बच्ची से खलासी ने किया दुष्कर्म

जमशेदपुर: गोविंदपुर थानांतर्गत सुंदरहातु में एक साढ़े पांच वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बिहार से आये एक खलासी ने शनिवार सुबह घटना को तब अंजाम दिया जब बच्ची घर से महज 20 कदम दूर डीवीसी मैदान में शौच के लिए गयी थी. पुलिस ने खलासी बिहारीलाल यादव को गिरफ्तार कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2017 11:05 AM

जमशेदपुर: गोविंदपुर थानांतर्गत सुंदरहातु में एक साढ़े पांच वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बिहार से आये एक खलासी ने शनिवार सुबह घटना को तब अंजाम दिया जब बच्ची घर से महज 20 कदम दूर डीवीसी मैदान में शौच के लिए गयी थी. पुलिस ने खलासी बिहारीलाल यादव को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब नौ बजे बच्ची के रोने की आवाज सुनकर मां जब मैदान में पहुंची तो वहां बच्ची लहूलुहान हालत में पड़ी मिली. उसे वह पहले टाटा मोटर्स अस्पताल ले गयी. वहां से उसे एमजीएम अस्पताल लाया गया. एमजीएम में डॉक्टरों के गायब रहने को लेकर परिवार व बस्ती के लोगों ने हंगामा भी किया. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद आनन-फानन में चिकित्सक को बुलाकर पीड़ित बच्ची का इलाज शुरू कराया गया.

चिकित्सकों ने बच्ची की गंभीर स्थिति को देखते हुए तत्काल ऑपरेशन किया. गंभीर स्थिति देख देर शाम उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया. एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कहा है कि बच्ची का इलाज पुलिस अपने खर्चे पर करायेगी. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद आरोपी की तलाश में डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने सुंदरहातु डीवीसी मैदान में खोजी कुत्ते की मदद से सुराग तलाशने का प्रयास किया लेकिन उस वक्त कोई सुराग नहीं मिला. बाद में लगातार छानबीन करते हुए बिहारीलाल यादव को सुंदरहातु में ही एक खड़े ट्रक से गिरफ्तार कर लिया गया. भागलपुर निवासी बिहारीलाल बिहार से ट्रक में माल लेकर उसे गोविंदपुर स्थित ‘स्टील स्ट्रिप’ कंपनी में पहुंचाने आया था. बिहारीलाल ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. घटनास्थल की जांच में पुलिस ने पाया कि पीड़ित बच्ची के नीचे का एक दांत टूटा है, जबकि चेहरे के बायीं ओर आंख के नीचे खरोंच के निशान हैं. वहां मिले चिप्स के खाली पैकेट और मिट्टी में गिरे खून का सैंपल जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है.

बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर दौड़ी मां : पीड़िता की मां ने बताया कि रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे नहाने से पहले बच्ची को शौच के लिए भेजा था. वह घर से 20 कदम दूर गयी थी. करीब आधे घंटे बाद बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वह भागी-भागी डीवीसी मैदान पहुंची, तो उसे लहूलुहान स्थिति में पाया. इसके बाद उसे पहले टाटा मोटर्स अस्पताल और उसके बाद बाद करीब साढ़े दस बजे एमजीएम लेकर पहुंची. इसके बाद पति व बस्ती के लोग भी अस्पताल पहुंचे.
बच्ची ने पहचानी तस्वीर
पुलिस ने घटनास्थल के पास स्टील स्ट्रिप में माल सप्लाइ करने के लिए आने वाली गाड़ियों के चालकों-खलासियों पर जांच केंद्रित की. पुलिस घटना के समय खड़े ट्रकों के एक दर्जन से अधिक चालक-खलासियों को पकड़कर थाना ले गयी. सभी की तस्वीर खींची और बच्ची से तस्वीर की पहचान करायी. बच्ची ने दाढ़ी वाले खलासी को पहचान लिया. आरोपी को बाहरी होने के कारण पकड़े जाने का डर नहीं था, इसीलिए दुष्कर्म के बाद भी वह ट्रक में ही रहा.
बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोपी खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बच्ची का इलाज पुलिस अपने खर्चे पर करवायेगी.
अनूप टी मैथ्यू, एसएसपी, जमशेदपुर

Next Article

Exit mobile version