एइएस बीमारी को लेकर लालगंज में अलर्ट

लालगंज : जिले में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से पीड़ित पिछले एक सप्ताह में नौ बच्चे की हुई मौत के बाद लालगंज में भी स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गयी है. गुरुवार को लालगंज रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ शशिभूषण प्रसाद ने एक टीम गठित कर रसूलपुर गांव के वार्ड नंबर नौ के महादलित टोले का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 5:46 AM

लालगंज : जिले में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से पीड़ित पिछले एक सप्ताह में नौ बच्चे की हुई मौत के बाद लालगंज में भी स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गयी है. गुरुवार को लालगंज रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉ शशिभूषण प्रसाद ने एक टीम गठित कर रसूलपुर गांव के वार्ड नंबर नौ के महादलित टोले का दौरा किया.

उनके नेतृत्व में डा मुकेश पंकज, डा नवीन कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक संजीव लाल, धुरंधर कुमार और एएनएम उर्मिला कुमारी ने उक्त वार्ड में पहुंचे. टीम ने लगभग 50 बच्चों का स्वास्थ्य जांच किया. हलाकि जांच के दौरान एक भी बच्चा एईएस से आक्रांत नहीं मिला.
टीम का नेतृत्व कर रहे डा शशिभूषण कुमार ने बताया कि बीमार बच्चे तो नहीं पाए गए है, लेकिन यहां गंदगी बहुत देखने को मिला है. ऐसे में ग्रामीणों को साफ़ सुथरा रखने, खाली पेट नहीं रहने और किसी भी प्रकार की बीमारी की आशंका होने पर तुरंत अस्पताल पहुंच कर जांच कराने की सलाह दी गयी है. उन्होंने बताया कि बच्चों को कीड़ा , आयरन की दवा और ओआरएस दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version