स्पीड ट्रायल ट्रेन पहुंची सरायगढ़ स्टेशन, लोगों में उत्साह

सरायगढ़ : सुपौल-सरायगढ़ रेलखंड पर बुधवार की दोपहर करीब 13:35 बजे 26 किलोमीटर लंबी रेल ट्रैक पर लंबे इंतजार के बाद ट्रैक पर स्पीड ट्रायल ट्रेन चलाया गया. सरायगढ़ अर्धनिर्मित स्टेशन पर एक डिब्बा के साथ रेल इंजन पहुंची. जहां स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल छा गया. जानकारी देते इस्ट सेंट्रल रेलवे के डिप्टी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 6:58 AM

सरायगढ़ : सुपौल-सरायगढ़ रेलखंड पर बुधवार की दोपहर करीब 13:35 बजे 26 किलोमीटर लंबी रेल ट्रैक पर लंबे इंतजार के बाद ट्रैक पर स्पीड ट्रायल ट्रेन चलाया गया. सरायगढ़ अर्धनिर्मित स्टेशन पर एक डिब्बा के साथ रेल इंजन पहुंची. जहां स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल छा गया. जानकारी देते इस्ट सेंट्रल रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर डीएस श्रीवास्तव ने बताया कि सुपौल-सरायगढ़ रेलखंड पर आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण हो चुका है.

रेल परिचालन प्रारंभ करने के लिए इस रेलखंड पर स्पीड ट्रायल किया गया है. उन्होंने बताया कि स्पीड ट्रायल के बाद रेलखंड का रिपोर्ट सीआरएस को भेजा जायेगा तथा इस ट्रैक का सीआरएस निरीक्षण के बाद ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जायेगा.
श्री श्रीवास्तव ने बताया कि 23 फरवरी 2020 को सीआरएस निरीक्षण की संभावित है सीआरएस निरीक्षण के बाद रेल परिचालन की तिथि निर्धारित एवं इस ट्रैक पर ट्रेन आने की समय सारणी निर्धारित किया जायेगा. उन्होंने आम लोगों से छोटे-छोटे बच्चे व मवेशियों को रेल लाइन से दूर रखने का अपील किया. रेलवे लाइन के पास रहने वाले लोग हमेशा रेलवे ट्रैक पार करते सचेत रहना चाहिए.
लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पार करते समय भी सावधानी रखने एवं ट्रेनों की स्थिति देखकर ही ट्रैक पार करने का हिदायत दिया. स्टेशन परिसर में युद्ध स्तर पर भवन एवं प्लेटफाॅर्म कि निर्माण किया जा रहा है. स्पीड ट्रायल के दौरान पीडब्ल्यू प्रसाद जी, सीएलआई सहरसा जेके सिंह, टीआई दिनेश प्रसाद, लोको पायलट राजेश कुमार, गार्ड श्रवण कुमार, स्टेशन अधीक्षक रामबाबू प्रसाद सहित स्टेशन परिसर में सैकड़ों स्थानीय लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version