पप्पू यादव ने आंदोलनरत नर्सिंग छात्राओं को दिया समर्थन, कहा- बिहार में बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे

पटना : बिहार की राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही नर्सिंग छात्राओं का समर्थन करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. यही वजह है कि जो स्थिति यहां देखने को मिल रही है, वो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 4, 2018 8:23 PM

पटना : बिहार की राजधानी पटना के इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आईजीआईएमएस) में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रही नर्सिंग छात्राओं का समर्थन करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में बेटियों की सुरक्षा भगवान भरोसे है. यही वजह है कि जो स्थिति यहां देखने को मिल रही है, वो युद्ध की स्थिति है. ऐसे में जनता क्रांति की जरूरत है.

मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बिहार की बदहाली से वे अकेले लड़ रहे हैं. अब जनता को जागने की जरूरत है. नर्सिंग छात्रा की मौत के बाद आक्रोशित छात्राओं ने मंगलवार को जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सासंद पप्पू यादव ने आंदोलनरत नर्सिंग छात्राओं से मुलाकात कर उनकी समस्या सुनी व उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया.सांसद पप्पू यादव शास्त्रीनगर थाना पहुंचे. वे जब तक छात्राएं रिहा नहीं हुई तब तक तक डटे रहे.

मालूमहो कि आईजीआईएमएस की नर्सिंग छात्रा के आत्महत्या करने के मामले की जांच के लिए बिहार सरकार ने एक समिति गठित की है. आईजीआईएमएस के नर्सिंग कालेज की प्रथम वर्ष की छात्रा खुशबू कुमारी (20) ने आंतरिक मूल्यांकन परीक्षा में चार विषयों में फेल होने पर सोमवार को आत्महत्या कर ली थी. संस्थान प्रशासन पर खुशबू को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए अन्य नर्सिंग छात्राओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया. पुलिस ने उनमें से कुछ को हिरासत में ले लिया. वहीं, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार को बताया कि बताया कि विभाग ने इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए इसकी जांच के लिए तीन सदस्यीय एक समिति का गठन किया है. उन्होंने बताया कि इस समिति की अध्यक्षता संयुक्त सचिव कौशल किशोर करेंगे और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट करने को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version