सीवान : हवाला कारोबार और मनी लांड्रिंग में पटना की आईबी टीम ने की छापेमारी

सीवान : नगर थाने के बबुनिया रोड स्थित एमईएन सिस्टम मोबाइल की दुकान में पटना से आयी आईबी की टीम ने स्थानीय पुलिस की सहयोग से करीब तीन घंटे तक छापेमारी की. छापेमारी में एसपी नवीन चंद्र झा, एएसपी कांतेश कुमार, मुफस्सिल इंस्पेक्टर तथा नगर थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शामिल थे. बताया जाता है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2018 10:21 AM

सीवान : नगर थाने के बबुनिया रोड स्थित एमईएन सिस्टम मोबाइल की दुकान में पटना से आयी आईबी की टीम ने स्थानीय पुलिस की सहयोग से करीब तीन घंटे तक छापेमारी की. छापेमारी में एसपी नवीन चंद्र झा, एएसपी कांतेश कुमार, मुफस्सिल इंस्पेक्टर तथा नगर थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार शामिल थे. बताया जाता है कि आईबी की टीम ने दुकान के मालिक मुमताज खां द्वारा हवाला के कारोबार से जुड़ने तथा मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर छापेमारी हुई है. हालांकि, इस संबंध में एसपी नवीन चंद्र झा ने कुछ भी बताने में असमर्थता जतायी. उन्होंने कहा कि छापेमारी देर रात तक की जाती रही. छापेमारी और जांच पूरा होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

आईबी की टीम में करीब पांच अघिकारी शामिल हैं. रात करीब साढ़े दस बजे टीम के सदस्यों ने कुछ कागजात, कंप्यूटरों के हार्ड डिस्क और लैपटॉप को जब्त कर व्यवसायी मुमताज खां को हिरासत में ले लिया. टीम ने दुकान को सील कर दिया है. दुकान के बाहर नगर थाने की पुलिस का पहरा लगा है. यह छापेमारी बुधवार की शाम को करीब साढ़े सात बजे की गयी. देर रात तक जांच की जाती रही. उम्मीद है गुरुवार को भी टीम दुकान में जांच करेगी. व्यवसाई मुमताज खां मोबाइल व्यवसाय से जुड़े हैं. इनके पास वीवो तथा ओप्पो कंपनी के मोबाइल फोन की एजेंसी है.

Next Article

Exit mobile version