बूढ़ी गंडक पर बना बांध ध्वस्त होने के कगार पर

पूसा : मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए कल्यानपुर विधानसभा क्षेत्र के पूसा प्रखंड में प्रभात चौपाल का आयोजन हुआ. इसमें मतदाताओं ने अपनी बात रखी. महमदा पंचायत में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत आम नागरिकों को शुद्ध पानी पीने के लिए लगभग पौने दो करोड़ की लागत से छह महीने पूर्व में बने नलकूप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 5, 2015 1:41 AM

पूसा : मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए कल्यानपुर विधानसभा क्षेत्र के पूसा प्रखंड में प्रभात चौपाल का आयोजन हुआ. इसमें मतदाताओं ने अपनी बात रखी.

महमदा पंचायत में ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत आम नागरिकों को शुद्ध पानी पीने के लिए लगभग पौने दो करोड़ की लागत से छह महीने पूर्व में बने नलकूप महज चंद दिनों का मेहमान ही साबित हुआ. नलकूप का पानी टैंक उद्घाटन के साथ ही रिसना शुरू हो गया है. पानी आपूर्ति के लिए कुछ एक परिवारों में नल देकर सिर्फ खानापूर्ति कर लिया गया है.

दलित महादलित व पिछड़ी जाति के आम जनताओं को इस व्यवस्था से वंचित कर दिया गया है. बूढी गंडक में बने तटबंध मुजफ्फरपुर सीमा से पूसा-सैदपुर पुल तक ध्वस्त होने की कगार पर है. जिसे देखने वाला कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं है.

खास कर इस बार के चुनाव में जलापूर्ति व बांध मरम्म्त की अहम समस्या से प्रत्याशियों को रू-ब-रू होना तय माना जा रहा है. हाल ही में करोड़ों की लागत से बने पंचायत सरकार भवन एवं विद्यालय के भूमि पर अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है. इस प्रकार मिट्टी खनन जारी रहा तो चंद दिनों में ही भवन धाराशायी होने से कोई भी नहीं बचा सकता है.

Next Article

Exit mobile version