कोसी व राज्यरानी एक्स. में भी लगेगा इलेक्ट्रिक इंजन

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल से गुजरने वाली कोसी व राज्यरानी एक्सप्रेस को भी अब विद्युत इंजन पर चलाया जायेगा. इस बाबत पूर्व मध्य रेलवे ने समस्तीपुर मंडल को दिशा निर्देश भेज दिया है. इस बावत जानकारी देते हुये मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि दोनों ट्रेनों के परिचालन के लिये संभावित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 1, 2018 4:43 AM

समस्तीपुर : समस्तीपुर रेल मंडल से गुजरने वाली कोसी व राज्यरानी एक्सप्रेस को भी अब विद्युत इंजन पर चलाया जायेगा. इस बाबत पूर्व मध्य रेलवे ने समस्तीपुर मंडल को दिशा निर्देश भेज दिया है. इस बावत जानकारी देते हुये मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि दोनों ट्रेनों के परिचालन के लिये संभावित तिथि पांंच जून तय की गयी है.

मंडल की ओर से दोनों ट्रेनों का परिचालन के लिये तैयारियां शुरू कर दी गयी है. बताते चलें कि सहरसा मानसी रेलखंड पर ट्रेनों का विद्युत इंजन पर परिचालन का काम बुधवार से शुरू हो गया है. इसमें दिल्ली से समस्तीपुर होकर सहरसा जाने वाली गरीबरथ पहले मंडल से डीजल इंजन पर ही अपने गंतव्य तक गुजरती थी. वहीं अब इस ट्रेन को बिहार में प्रवेश के साथ ही विद्युत इंजन से लैस कर दिया जायेगा. वहीं अन्य दो ट्रेनों पर भी परिचालन का काम शुरु कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version