पुलिस ने उत्पाद निरीक्षक व जमादार को लिया रिमांड पर

सहरसा : उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के द्वारा बीते 13 अक्तूबर को शहर के डुमरैल से एक ट्रक से शराब बरामदगी मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे गये उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक को न्यायालय ने अनुसंधान के लिए दो दिन का रिमांड दिया है. बुधवार को पुलिस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 7:22 AM

सहरसा : उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के द्वारा बीते 13 अक्तूबर को शहर के डुमरैल से एक ट्रक से शराब बरामदगी मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे गये उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक को न्यायालय ने अनुसंधान के लिए दो दिन का रिमांड दिया है. बुधवार को पुलिस उसे सुरक्षा व्यवस्था में लेकर डुमरैल स्थित उक्त जमीन पर गयी. जहां से शराब बरामद किये जाने की बात कही गयी है.

पुलिस की सुरक्षा इतनी सख्त थी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता था. पुलिस उसे जमीन के बाद थाना लायी. थाना में भी सुरक्षा काफी सख्त कर दी गयी थी. बेवजह किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं थी. मालूम हो कि बीते सोमवार को पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, कांड के अनुसंधानकर्ता पुनि अनिल कुमार सिंह व सदर थानाध्यक्ष राजमणि के साथ जिस जमीन से शराब लदा ट्रक बरामद किया गया था, की जांच की और स्थानीय कुछ लोगों से भी पूछताछ की थी.
मालूम हो कि बीते 14 जनवरी को शराब कारोबारी को बचाने व मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में उत्पाद अधीक्षक अशरफ जमाल, उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक सहित अन्य पर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया था.
सदर थानाध्यक्ष राजमणि के बयान पर भादवि की धारा 166 ए, 167, 120 बी एवं बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 की धारा 51, 52 के अंतर्गत मामला दर्ज कर एवं त्वरित कार्रवाई करते उत्पाद निरीक्षक मो फैयाज अहमद व जमादार वीरेंद्र पाठक को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया था. सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि न्यायालय के निर्देश पर दो दिन का रिमांड मिला है. पूछताछ की जा रही है. मौके पर कांड के अनुसंधानकर्ता पुनि अनिल कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद थे.
दस लीटर देसी शराब के साथ एक गिरफ्तार
पतरघट. पतरघट पुलिस ने मंगलवार की शाम विशेष छापेमारी अभियान के तहत पामा पंचायत के वार्ड नंबर दस में गुप्त सूचना के आधार पर दस लीटर अवैध देशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया.
ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि पामा पंचायत में गुप्त सूचना के आधार पर बैचू मुखिया के घर छापेमारी की गई. जिसमें उसके घर से दस लीटर देशी शराब के साथ बैचू मुखिया को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि मद्यनिषेध अधिनियम के तहत कारोबारी पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version