सीएम की घोषणाओं से टीकापट्टी को मिलेगी राष्ट्रीय पहचान

रूपौली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीकापट्टी में बापू के धरोहर को संरक्षित करने की घोषणा की है. इस घोषणा से टीकापट्टी क्षेत्र को राष्ट्रीय पहचान मिलने की स्थिति बन गयी है. जबकि प्रखंड को लेकर भी सरकार संजीदा है. विकास की योजनाओं का भी शिलान्यास व उद्घाटन किया गया है. इससे क्षेत्रवासियों को यकीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 19, 2019 7:58 AM

रूपौली : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीकापट्टी में बापू के धरोहर को संरक्षित करने की घोषणा की है. इस घोषणा से टीकापट्टी क्षेत्र को राष्ट्रीय पहचान मिलने की स्थिति बन गयी है. जबकि प्रखंड को लेकर भी सरकार संजीदा है. विकास की योजनाओं का भी शिलान्यास व उद्घाटन किया गया है.

इससे क्षेत्रवासियों को यकीन है कि क्षेत्र का चतुर्दिक विकास होगा. शिक्षक विकास कुमार मंडल बताते हैं कि सीएम टीकापट्टी आकर ना सिर्फ बापू के जुड़े धरोहर का संरक्षण की बात कही बल्कि बुनियादी विद्यालय उन्नत करने से टीकापट्टी क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को खासा फायदा होगा.
जिला वार्ड सदस्य संघ के अध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जो चुनाव के समय में टीकापट्टी आने का वादा किया सो आकर टीकापट्टी गांधी सदन एवं टीकापट्टी के इतिहास को सुरक्षित करने का काम किया. कालिका रंगमंच कर्मी चंदन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की, इस इलाके के लोगो ने कभी सोचा भी नहीं था. कालिका नाट्य समिति सदस्य राज कुमार झा ने बताया कि वर्तमान समय मे टीकापट्टी का परिदृश्य बदल गया है.
जबकि संतोष कुमार मंडल ने बताया कि टीकापट्टी के स्वर्णिम इतिहास को जीवंत करने का महती प्रयास है. गांधी सदन का जीर्णोद्धार कर टीकापट्टी क्षेत्र के लोगों का मान बढाया है. गौतम कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने केवल गांधी सदन का कायाकल्प नहीं किया बल्कि टीकापट्टी गांव को भी विकास की ओर अग्रसर किया है.

Next Article

Exit mobile version