तत्काल टिकट के लिए काउंटर पर रात में ही लग जाती है लंबी लाइनें

सहरसा : छठ पर्व समाप्ति के बाद घरों से वापस प्रदेशों में काम पर लौटने वाले लोगों की काफी मुश्किलें बढ़ गयी है. रेल यात्री को नियमित ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. सहरसा जंक्शन पर स्थिति यह है कि तत्काल टिकट के लिए सहरसा जंक्शन पर सुबह से ही लंबी लाइन लग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 6, 2019 8:39 AM

सहरसा : छठ पर्व समाप्ति के बाद घरों से वापस प्रदेशों में काम पर लौटने वाले लोगों की काफी मुश्किलें बढ़ गयी है. रेल यात्री को नियमित ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. सहरसा जंक्शन पर स्थिति यह है कि तत्काल टिकट के लिए सहरसा जंक्शन पर सुबह से ही लंबी लाइन लग जाती है. कंफर्म टिकट नहीं मिलने पर हर दिन हंगामे की स्थिति बनी रहती है.

हालांकि स्थिति को काबू करने के लिए आरपीएफ की टीम तैनात रहती है. कई ट्रेनों में वेटिंग टिकटों के कंफर्म होने की कोई उम्मीद नहीं देख तत्काल टिकट के लिए रेल यात्रियों को काफी पापड़ बेलना पड़ रहा है. सहरसा जंक्शन और उसके आसपास के यात्री तत्काल टिकट के लिए रात में टिकट काउंटर पर ही सो जाते हैं.
पूरी रात काउंटर पर बिताने के बाद जब सुबह काउंटर खुलता है तो मुश्किलों से 2 से 3 मिनट में ही तत्काल टिकट फुल हो जाता है. लाइन में पहले, दूसरे नंबर पर लगे व्यक्ति के बाद तीसरे व्यक्ति के काउंटर तक पहुंचते-पहुंचते वेटिंग टिकट मिलने लगता है. ऐसे में रात से ही कंफर्म टिकट की उम्मीद में बैठे यात्रियों की उम्मीद पर मिनटों में पानी फिर जाता है.

Next Article

Exit mobile version