अवैध शराब कारोबारियों के विरुद्ध विभाग सख्

सहरसा : जिले में शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए उत्पाद विभाग ने पूरी तरह अपनी कमर कस ली है. विभाग ने अवैध कारोबारियों सहित इस धंधे में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चला रखा है. वही अवैध शराब के कारोबार में पकड़ाये लोगों पर भी न्यायालय ने फैसला सुनाना शुरू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 18, 2017 5:38 AM

सहरसा : जिले में शराबबंदी अभियान को सफल बनाने के लिए उत्पाद विभाग ने पूरी तरह अपनी कमर कस ली है. विभाग ने अवैध कारोबारियों सहित इस धंधे में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चला रखा है. वही अवैध शराब के कारोबार में पकड़ाये लोगों पर भी न्यायालय ने फैसला सुनाना शुरू कर दिया है. उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि बैजनाथपुर, सोनबरसा कचहरी, सत्तरकटैया के कुछ क्षेत्रों पर अवैध कारोबारियों के विरुद्ध विशेष निगाह रखी जा रही है.

न्यायालय ने भी अवैध कारोबारियों सहित शराबियों के विरुद्ध फैसला देना शुरू कर दिया है. पांच लाख आर्थिक दंड संहिता 5 साल की कैद तक की सजा सुनाई जा रही है. अप्रैल से शुरुआती नवंबर माह तक कुल 533 लोगों की गिरफ्तारी की गयी है जबकि 2,265 लीटर विदेशी शराब, 815 लीटर चुलाई शराब, 1006 लीटर देशी शराब, 383 लीटर ताड़ी, 6, 280 किलो जावा महुआ, 425 किलो भांग, 5 किलो गांजा, 15 किलो महुआ फूल बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि इसके लिए उत्पाद विभाग ने 4834 बार छापेमारी की है.

उन्होंने कहा कि इस छापेमारी में उत्पाद विभाग ने पांच चार पहिया वाहन, छह बाइक बरामद की है. वहीं पुलिस द्वारा 13 चार पहिया वाहन, दो तीन पहिया वाहन, 19 बाइक, तीन साइकिल के साथ 10 मकान एवं 1 दुकानों में छापेमारी की गयी है.

Next Article

Exit mobile version