अजीब संयोग : शादी की तिथि के दिन ही होगा अब मनीष का श्राद्ध, 20 मई को होनी तय थी शादी

रोहतास : शिवसागर थाने के थनुआ गांव में संयोग और समय का अजीब खेल देखकर लोग दंग हो गये हैं. मनीष कुमार नामक युवक की शादी 20 मई को तय थी. यह अजीब संयोग है कि अब उस दिन इस युवक का श्राद्धकर्म किया जायेगा. जानकारी के मुताबिक, थनुआ गांव का मनीष कुमार मंगलवार की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2018 12:42 PM

रोहतास : शिवसागर थाने के थनुआ गांव में संयोग और समय का अजीब खेल देखकर लोग दंग हो गये हैं. मनीष कुमार नामक युवक की शादी 20 मई को तय थी. यह अजीब संयोग है कि अब उस दिन इस युवक का श्राद्धकर्म किया जायेगा. जानकारी के मुताबिक, थनुआ गांव का मनीष कुमार मंगलवार की सुबह बाइक से अपने पिता दिनेश महतो को छोड़ने के लिए अउआं गेट जा रहा था. मनीष ने कुछ ही दिन पहले बाइक चलाना सीखा था. इसी माह दूल्हा बनने की खुशी में पिता अपने बेटे को जमाने की हर बुरी नजर से बचाने के लिए घर से बाहर निकलने के लिए मना कर रहे थे. वह कह रहे थे कि ऑटो से चले जायेंगे. लेकिन, मनीष अपने पिता का एक अच्छा बेटा बनने की जिद पर अड़ा रहा.

इसके बाद मनीष की जिद के आगे पिता को झुकना पड़ा और वह बाइक से जाने को तैयार हो गये. जैसे ही गांव के बाहर बाइक लेकर मनीष निकला, अनियंत्रित होकर बाइक पोल से टकरा गयी. इसमें हादसे में मनीष की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, पिता गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आसपास के लोग दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे और दोनों को सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद दिनेश महतो को चिंताजनक स्थिति में वाराणसी रेफर कर दिया. थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि मनीष के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है.

अब 13वीं की हो रही तैयारी

थनुआ गांव में सड़क हादसे में मारे गये मनीष कुमार की 20 मई को शादी की बरात सजनेवाली थी. लेकिन, घरवालों को क्या पता था कि यह शादी की रस्म श्राद्ध में बदल जायेगा. दिनेश महतो के पुत्र मनीष कुमार का आगामी 14 मई को तिलक और 20 मई को शादी होनी थी. बरात शिवसागर प्रखंड के ही मुरलीपुर गांव में जानी थी. घर में शादी की तैयारी चल रही थी. नाते-रिश्तेदार पहले से ही जुटे हुए थे. मनीष की मां ने घायल पति और मृत बेटे को देख दहाड़ मार कर रोने लगी. वह हर पांच मिनट पर बेहोश हो रही थी. गांव के लोग यह आपस में यह चर्चा कर रहे थे कि यह कैसा कुसंयोग है कि शादी की रस्म के दिन ही अब श्राद्ध होगा. घटना से पूरा गांव गमगीन है. मनीष की होनेवाली ससुराल में भी मातम का माहौल है.

Next Article

Exit mobile version