पूर्णिया सेंट्रल जेल अलर्ट पर

पूर्णिया : पटना बेउर जेल में ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद पूर्णिया सेन्ट्रल जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जेल के सभी सुरक्षाकर्मियों की छुट्टी रद्द कर उन्हें ड्यूटी पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है. गुरूवार की शाम जेल के सभी वार्डो की सघन तलाशी ली गयी. इसके आलावा सेल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 19, 2019 7:19 AM

पूर्णिया : पटना बेउर जेल में ब्लास्ट की धमकी मिलने के बाद पूर्णिया सेन्ट्रल जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जेल के सभी सुरक्षाकर्मियों की छुट्टी रद्द कर उन्हें ड्यूटी पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है.

गुरूवार की शाम जेल के सभी वार्डो की सघन तलाशी ली गयी. इसके आलावा सेल में रहनेवाले कैदियों की भी तलाशी ली गयी. जेल अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि शुक्रवार की सुबह भी जेल की तलाशी ली जायेगी. उन्होंने बताया कि सुरक्षा में तैनात लगभग 150 कर्मियों को अलर्ट किया गया है. कुछ सुरक्षाकर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गयी है.
जेल में कार्यरत दो प्रोवेशनल अधीक्षक को रात्रि 11 बजे से 3 बजे तक राउंड लगाने का निर्देश दिया गया है. जेल अधीक्षक ने बताया कि सेन्ट्रल जेल में कोई नक्सली या आतंकी बंदी नहीं है. उन्होने बताया कि सभी वाच टावर पर सुरक्षा कर्मियों को विशेष रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है. मुलाकातियों पर विशेष नजर रखने की हिदायत दी गयी है.
उन्होंने बताया कि जेल के बाहर तैनात बीएमपी के जवानों को भी 24 घंटे सतर्क रहने को कहा गया है. गौरतलब है कि सेन्ट्रल जेल की सुरक्षा में उच्च कक्षपाल 8, कक्षपाल 87, विशेष सुरक्षा बल 15 एवं 45 होमगार्ड के जवान तैनात हैं. इसके आलावा जेल के बाहर बीएमपी की एक कंपनी की तैनाती की गई है.

Next Article

Exit mobile version