चार से छह घंटे तक लगातार बिजली सप्लाइ की गारंटी नहीं

गर्मी का टूट रहा रिकाॅर्ड सावन में बारिश संग बिजली भी गायब अधिकारी मानने को तैयार नहीं कि शहर में है बिजली का संकट पूर्णिया : उफ! ये बिजली! शहर के हर शख्स की जुबां पर ये शब्द आ ही जाते हैं. हर कोई बिजली सप्लाइ की अनियमितता से परेशान है. किसी भी इलाके में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 4:46 AM

गर्मी का टूट रहा रिकाॅर्ड सावन में बारिश संग बिजली भी गायब

अधिकारी मानने को तैयार नहीं कि शहर में है बिजली का संकट
पूर्णिया : उफ! ये बिजली! शहर के हर शख्स की जुबां पर ये शब्द आ ही जाते हैं. हर कोई बिजली सप्लाइ की अनियमितता से परेशान है. किसी भी इलाके में चार से छह घंटे तक लगातार बिजली सप्लाइ की गारंटी नहीं है. कभी भी बिजली गुल हो सकती है. सुबह, दोपहर, शाम या देर रात… कभी भी. यानी आप अपना कोई प्रोग्राम बिजली सप्लाइ के हिसाब से नहीं बना सकते. यह अलग बात है कि विभागीय अधिकारी यह मानने को तैयार नहीं कि शहर में बिजली का कोई संकट है.
दरअसल, इन दिनों पूर्णिया में गर्मी का रिकाॅर्ड टूट रहा है. सावन में भी बारिश गायब है. एेसे में शहर की बिजली भी दगा दे रही है. आलम यह है कि अमूमन हर दिन किसी न किसी इलाके में ब्रेक डाउन रहता है. नतीजतन काफी दिनों बाद बिजली के सवाल पर आम उपभोकता फ‌िर सड़क पर उतरने का मन बना रहे हैन. लोगों को इस बात पर आक्रोश है कि विभागीय आश्वासन के बावजूदबिजली में सुधार नहीं हो रहा है और जिला प्रशासन को इस समस्या से कोई सरोकार नहीं रह गया है. इससे व्यापारियों को भी नुकसान हो रहा है. व्यापारियों का कहना है कि जेनरेटर से दो-तीन घंटा तक काम हो सकता है पर लगातार जेनरेटर चलाया जाना संभव नहीं है. दरअसल, पिछले दो महीनों से बिजली का सप्लाइ सिस्टम डिस्टर्व चल रहा है. कटौती-ट्रिपिंग से उपभोक्ता बेहाल और परेशान हैं. जिले के ग्रामीण इलाकों में भी विद्युतापूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है. इधर, बिहार विकास मोर्चा आम उपभोक्ताओं को आंदोलन के लिए गोलबंद करने में जुट गया है.

Next Article

Exit mobile version