प्रकाश पर्व : 25 दिसंबर से गंगा में 24 घंटे फेरी

पटना : गंगा नदी में 25 दिसंबर से फेरी सेवा शुरू करने की तैयारी है. गुरु गोविंद सिंह की 350वीं जयंती के मौक पर शुरू होनेवाली फेरी सेवा का लाभ पटना आनेवाले श्रद्धालुओं को मिलेगा.इंगलैंड वाटर बोर्ड, नगर विकास विभाग और पटना जिला प्रशासन के सहयोग से यह सेवा संचालित की जायेगी. इसे 24 घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2016 6:41 AM
पटना : गंगा नदी में 25 दिसंबर से फेरी सेवा शुरू करने की तैयारी है. गुरु गोविंद सिंह की 350वीं जयंती के मौक पर शुरू होनेवाली फेरी सेवा का लाभ पटना आनेवाले श्रद्धालुओं को मिलेगा.इंगलैंड वाटर बोर्ड, नगर विकास विभाग और पटना जिला प्रशासन के सहयोग से यह सेवा संचालित की जायेगी. इसे 24 घंटे तक चलाने की तैयारी है, ताकि रात में भी लोग इसका लाभ उठा सकें. इसको लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव संजय दयाल, इंगलैंड वाटर बोर्ड के पदाधिकारी, पटना के ट्रैफिक एसपी पीके दास ने संयुक्त रूप से पाटलिपुत्र जंक्शन से कंगनघाट तक का जायजा लिया था.
पटना के ट्रैफिक एसपी पीके दास ने बताया कि गंगा में फेरी सर्विस चलाने के लिए कोलकाता के फेरी सर्विसवालों से अनुरोध करने का प्रस्ताव है. गंगा में कम-से-कम छह बोट की आवश्यकता है, जिससे कि 24 घंटे सेवा चलायी जा सके. हर आधे घंटे पर दोनों छोर से बोट चलाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है.
श्री दास ने बताया कि यह प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है कि 25 दिसंबर (बड़ा दिन) से सेवा को चालू किया जाये, जो अगले साल सात जनवरी तक चलेगी. इधर इंगलैंड वाटर बोर्ड ने भी फेरी सर्विस का प्रस्ताव तैयार कर लिया है. अब इस सेवा पर नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद के साथ बैठक कर अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है.

Next Article

Exit mobile version