55 दवा दुकानों के लाइसेंस होंगे रद्द

कार्रवाई. 27 दुकानदारों को नोटिस पटना : बिहार में दवा दुकानों पर हुई छापेमारी के बाद अब अनियमितता करनेवाले दवा दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. औषधि विभाग ने 55 दुकानों के लाइसेंस रद्द करने की फाइल तैयार की है. साथ ही 27 अन्य दवा दुकानों को नोटिस भेजा गया है. इन दुकानदारों को तीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2016 7:12 AM
कार्रवाई. 27 दुकानदारों को नोटिस
पटना : बिहार में दवा दुकानों पर हुई छापेमारी के बाद अब अनियमितता करनेवाले दवा दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी. औषधि विभाग ने 55 दुकानों के लाइसेंस रद्द करने की फाइल तैयार की है.
साथ ही 27 अन्य दवा दुकानों को नोटिस भेजा गया है. इन दुकानदारों को तीन माह तक अपनी दुकान बंद रखने का नोटिस दिया गया है. ड्रग इंस्पेक्टर दुकानों की दोबारा जांच कर स्वास्थ्य विभाग को अपनी रिपोर्ट भेजेंगे. अगर अनुमति मिलेगी, तो ही दुकानें खुलेंगी.
55 दुकानों में मिलीं सबसे अधिक एक्सपायरी व नशीली दवाएं : जिन दुकानों के लाइसेंस रद्द करने के लिए फाइल तैयार की गयी है. साइन होने के बाद तुरंत उन्हें लेटर भेज दिया जाये. इन 55 दुकानों में सबसे अधिक एक्सपायरी व नशीली दवाएं मिली हैं.
दवा दुकानों में छापेमारी औषधि व वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त तत्वावधान में हुई है. जिन दुकानों में टैक्स चोरी का मामला पाया गया है और पेपर नहीं दे पाये हैं, उनके ऊपर वाणिज्य कर विभाग की ओर से मामला दर्ज कराया जायेगा. ऐसे दुकानों की लंबी सूची है. 900 से अधिक दुकान ऐसे हैं, जो गलत तरीके से दवा मंगवा कर बाजार में बेच रहे थे.
कई दुकानों को अगले तीन माह तक बंद रखने का आदेश
छापेमारी के बाद अब दवा दुकानों पर कार्रवाई करने का समय आ गया है. इसी कड़ी में 55 दुकानों के लाइसेंस रद्द करने की बात है. इसके अलावा कई दुकान ऐसी हैं, जिन्हें तीन माह तक बंद रखने के लिए नोटिस भेजा जा रहा है. अगर दुकानें बंद नहीं होंगी, तो उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई होगी.
रमेश प्रसाद, स्टेट ड्रग कंट्रोलर

Next Article

Exit mobile version