एक रूट के स्कूल 15 मिनट के अंतराल पर खुलेंगे, बंद होंगे

प्रभात खबर की बच्चों की सुरक्षा की मुहिम रंग लायी पटना : अब एक ही रूट पर स्थित स्कूलों के खुलने और छुट्टी में 15 मिनट का अंतराल होगा, ताकि बच्चों की भीड़ एक बार में सभी स्कूलों के बाहर नहीं आये और सड़क जाम नहीं हो. दुर्घटना की आशंका भी नहीं रहे. प्रभात खबर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2016 7:27 AM
प्रभात खबर की बच्चों की सुरक्षा की मुहिम रंग लायी
पटना : अब एक ही रूट पर स्थित स्कूलों के खुलने और छुट्टी में 15 मिनट का अंतराल होगा, ताकि बच्चों की भीड़ एक बार में सभी स्कूलों के बाहर नहीं आये और सड़क जाम नहीं हो. दुर्घटना की आशंका भी नहीं रहे.
प्रभात खबर ने इस बाबत रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जिसमें इस परेशानी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी थी और इस तरह के सुझाव दिये गये थे. डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने यह फैसला किया है. 11 फरवरी को सभी स्कूल प्रबंधन के साथ होनेवाली महत्वपूर्ण बैठक में इस बाबत आदेश दिया जायेगा. साथ ही फ्लाइओवर पर स्कूली वाहनों की गति 40 किमी प्रति घंटा रखने का भी निर्देश दिया जायेगा, ताकि हादसे न हो.
ध्वनि और वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए भी स्कूलों को निर्देश दिये जायेंगे. स्कूली वाहनों के प्रदूषण स्तर को कम रखने के लिए अभियान चलाया जायेगा. बैठक में बच्चों को गाड़ियों के लिए इंतजार नहीं करने जैसे मुद्दे भी आयेंगे. डीएम एसके अग्रवाल ने डीटीओ एसके झा को इसका रोडमैप तैयार करने का निर्देश दिया है.

Next Article

Exit mobile version