बिहार में कानून-व्यवस्था कायम रखना सबसे बड़ी प्राथमिकता : राज्यपाल

पटना : बिहार विधानमंडलकेसंयुक्तसत्रको संबोधितकरते हुए शुक्रवार को राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने महागंठबंधन को मिली स्पष्ट और बड़ीजीतपरबधाई दी.उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था को कायम रखना सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले पांच सालों में बिहार विकास की नयी उंचाईयों को पार करेगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 4, 2015 1:29 PM

पटना : बिहार विधानमंडलकेसंयुक्तसत्रको संबोधितकरते हुए शुक्रवार को राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने महागंठबंधन को मिली स्पष्ट और बड़ीजीतपरबधाई दी.उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था को कायम रखना सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि अगले पांच सालों में बिहार विकास की नयी उंचाईयों को पार करेगा.

राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने सरकार की प्राथमिकताओं का जिक्र करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर राज्य में ऐसा माहौलबनानेका प्रयास किया जाना चाहिए जिससे किसी को कोई भी परेशानी का सामना न करना पड़े. रामनाथ कोविंद ने कहा कि राज्य के गरीबी में 20 प्रतिशत की कमी आई है, जो विकास का द्योतक है. ऐसे विकास को बरकरार रखने की जरूरत है.

संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवा की उम्मीद है.उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कृषि रोड मैप तैयार किया गया है, ताकि उनका विकास हो सके. राज्यपाल ने कहा कि लड़कियों की शिक्षा में सुधार हुआ है. साइकिल से स्कूल जाती लड़कियां इसका जीता जागता उदाहरण है. उन्होंने युवाओं को रोजगार के लिए सक्षम बनाने की बात करते कहा कि इसके लिए जरूरी है कि एक लक्ष्य निर्धारित किया जाए.

Next Article

Exit mobile version