स्कूल डायरेक्टर हत्याकांड : जांच के लिए एसआइटी गठित

पटना : नालंदा जिले के नीरपुर गांव में डीपीएस पब्लिक स्कूल के दो बच्चों और निदेशक देवेंद्र प्रसाद सिन्हा की मौत के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है. इसका नेतृत्व एएसपी नीलेश कुमार करेंगे. यह जानकारी एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2015 6:46 AM

पटना : नालंदा जिले के नीरपुर गांव में डीपीएस पब्लिक स्कूल के दो बच्चों और निदेशक देवेंद्र प्रसाद सिन्हा की मौत के मामले की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है. इसका नेतृत्व एएसपी नीलेश कुमार करेंगे. यह जानकारी एडीजी (मुख्यालय) सुनील कुमार ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. उन्होंने बताया कि स्कूल के निदेशक की पिटाई और तोड़फोड़ करने के मामले में वीडियो फुटेज के आधार छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपितों की पहचान की जा रही है. जल्द ही सभी की गिरफ्तारी होगी.

एडीजी ने कहा कि एसआइटी जांच की शुरुआत करने के लिए रवाना हो चुकी है. जांच की मॉनीटरिंग की जिम्मेवारी एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आलोक राज को सौंपी गयी है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गंभीरता से तहकीकात की जायेगी. दोनों बच्चों की मौत किस परिस्थिति और कैसे हुई, स्कूल के निदेशक की अमानवीय तरीके से पिटाई करने के पीछे आकस्मिक आक्रोश था या पहले से विभिन्न कारणों को लेकर आक्रोश था, इसकी जांच की जायेगी. इसके अलावा अफवाह फैलानेवालों की भी पहचान की जायेगी. इस बात की भी प्रमुखता से जांच होगी कि घटना के दूसरे दिन हिलसा में हुए उपद्रव के पीछे की वजह क्या है? वहां रोड़ेबाजी में कौन शामिल थे? ऐसी तमाम पहलुओं की पड़ताल एसआइटी गंभीरता से करेगी.

स्कूल निदेशक की हत्या और तोड़फोड़ के मामले में जिन छह लोगों की गिरफ्तारी हुई है, उनमें धर्मवीर कुमार, अजय कुमार, संतोष कुमार, सीताराम प्रसाद, देवनारायण प्रसाद और महेंद्र चौरसिया शामिल हैं. धर्मवीर मृत छात्र सागर कुमार का मामा है. एक अन्य व्यक्ति को हिलसा बाजार में तोड़फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Next Article

Exit mobile version