पटना : आइजीआइएमएस के ओपीडी में सबसे ज्यादा आ रहे हैं आंखों के मरीज

साकिब दूसरे नंबर पर गैस्ट्रो और तीसरे पर न्यूरो मेडिसिन डिपार्टमेंट पिछले दो वर्षों के आंकड़ों से चला पता पटना : आइजीआइएमएस के ओपीडी में सबसे ज्यादा नेत्र रोग के मरीज आते हैं. पिछले दो वर्षों के आंकड़े बताते हैं कि यह डिपार्टमेंट ओपीडी मरीजों के मामले में लगातार टॉप पर है. इसके बाद सबसे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 9:29 AM
साकिब
दूसरे नंबर पर गैस्ट्रो और तीसरे पर न्यूरो मेडिसिन डिपार्टमेंट
पिछले दो वर्षों के आंकड़ों से चला पता
पटना : आइजीआइएमएस के ओपीडी में सबसे ज्यादा नेत्र रोग के मरीज आते हैं. पिछले दो वर्षों के आंकड़े बताते हैं कि यह डिपार्टमेंट ओपीडी मरीजों के मामले में लगातार टॉप पर है. इसके बाद सबसे ज्यादा पेट रोग या गैस्ट्रो के मरीज यहां आये. तीसरे नंबर पर न्यूरो मेडिसिन डिपार्टमेंट रहा. वहीं पिछले दिनों हुए कुछ बदलाव के बाद गैस्ट्रो ओपीडी में मरीजों की संख्या कुछ कमी है. वहीं नयी सुविधाओं के शुरू होने के बाद किडनी रोग विभाग में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है.
गैस्ट्रो में दिखाने के लिए रेफर कराना होगा : आइजीआइएमएस के ओपीडी में अगर आप गैस्ट्रो या पेट रोग विभाग की ओपीडी में दिखाना चाहते हैं, तो पहले जेनरल मेडिसिन के डॉक्टर को दिखाना होगा. अगर डॉक्टर गैस्ट्रो डिपार्टमेंट के लिए रेफर करेंगे, तभी आप यहां विशेषज्ञ डॉक्टर को दिखा सकते हैं. पिछले कुछ महीनों से यहां यह नियम लागू है. अस्पताल प्रशासन के इस नियम के बाद गैस्ट्रो डिपार्टमेंट में मरीजों की संख्या पहले से कम हुई है और जेनरल मेडिसिन में बढ़ी है. इसके बाद भी यह डिपार्टमेंट ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या की दृष्टि से टॉप 10 में शामिल है.

Next Article

Exit mobile version