पटना : पाटलिपुत्र थाने के पीछे खटाल में एएसआइ व सिपाही पी रहे थे शराब, लगा रहे थे ठुमके

ब्रेथ एनलाइजर से जांच में शराब पीने की हुई पुष्टि, तीन को भेजा गया जेल नशे की हालत में दोनों पुलिसकर्मियों ने इंस्पेक्टर से बहस भी की पटना : शास्त्री नगर थाने के एएसआइ लालू यादव और सिपाही पवन कुमार को शनिवार को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है. दोनों पाटलिपुत्र थाने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2020 8:20 AM
ब्रेथ एनलाइजर से जांच में शराब पीने की हुई पुष्टि, तीन को भेजा गया जेल
नशे की हालत में दोनों पुलिसकर्मियों ने इंस्पेक्टर से बहस भी की
पटना : शास्त्री नगर थाने के एएसआइ लालू यादव और सिपाही पवन कुमार को शनिवार को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है. दोनों पाटलिपुत्र थाने के पीछे अपने रिश्तेदार के खटाल में बैठ कर शराब पी रहे थे. इस दौरान पाटलिपुत्र थाने की पुलिस को जानकारी मिली, तो छापेमारी की गयी. पुलिस को देख सभी ने अपने गिलास से शराब फेंक दी.
लेकिन, पुलिस ने गिलास कब्जे में ले लिया और लालू यादव, पवन कुमार व उनके रिश्तेदार नागेंद्र राय को गिरफ्तार कर थाने ले आयी. सभी की ब्रेथ एनलाइजर से जांच की गयी. इस दौरान शराब पीने की पुष्टि हुई. इसके बाद नशे की हालत में दोनों पुलिसकर्मियों ने इंस्पेक्टर से बहस भी की. काफी देर तक थाने में हंगामा चला. इसके बाद थानाध्यक्ष ने वरीय पुलिस पदाधिकारियों को इसकी जानकारी दी. एसएसपी के निर्देश के बाद तीनों आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया गया है.
दोनों पुलिसकर्मियों को कर दिया गया है सस्पेंड
पुलिसकर्मियों से हाथापाई भी की पाटलिपुत्र थाने के पीछे शराब की पार्टी करने के दौरान एएसआइ लालू यादव और सिपाही पवन कुमार भोजपुरी गीत पर ठुमके लगा रहे थे. इस दौरान शोर होने पर आसपास के लोगों ने थाने पर जाकर इंस्पेक्टर को सूचना की कि खटाल में शराब पार्टी चल रही है.
थाने के पीछे ही जाम लड़ाने के साथ चल रहे नाच गाने की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने छापेमारी की. वहां जाने पर पता चला कि यह लोग शास्त्रीनगर थाने में तैनात हैं. गिरफ्तारी के दौरान पुलिसकर्मियों ने हाथापाई भी की. उन्हें पकड़कर थाने लाया गया और रात भर थाने में रखने के बाद शनिवार को जेल भेज दिया गया. आइजी संजय सिंह ने बताया कि दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है.
गिलास जांच के लिए भेजा गया
थानेदार ने जिस गिलास को सील किया है, उसमें शराब के अंश हैं. गिलास को जांच के लिए एफएसएल के लिए भेज दिया गया है. घटना के बाद जब तीनों जेल जाने लगे, तो मीडिया से बातचीत में नागेंद्र राय ने आरोप लगाया है कि निजी दुश्मनी के चलते उन्हें फंसाया गया है. उनका कहना है कि पाटलिपुत्र थाने के पीछे घर है. पाटलिपुत्र इंस्पेक्टर के निजी ड्राइवर संजय यादव से उनका विवाद चलता है. आरोप है कि नागेंद्र राय के रास्ते में संजय यादव गाय बांधता है. इसी वजह से उसे फंसाया गया है. हालांकि इंस्पेक्टर ने इस आरोप को खारिज किया है.
गौरीचक में ग्रामीणों के सहयोग से पकड़े जाते थे शराबी, फिर थाने की सेटिंग से हो जाते थे रिहा
पटना/फुलवारीशरीफ : गौरीचक इलाके में शराब तस्करों की मिलीभगत से थानेदार रमण कुमार को निलंबित किया गया है. जांच में पता चला है कि गौरीचक के रहने वाले ग्रामीण लोग शराबियों से तंग आकर पुलिस मुख्यालय को सबूत प्रस्तुत किये, मामले की पुष्टि होने के बाद डीजीपी खुद गौरचीक थाने का निरीक्षण किया और शिकायत सही पाये जाने के बाद उन्होंने तत्काल प्रभाव से थानेदार को निलंबित कर दिया.
ग्रामीणों ने पकड़ी थी देशी शराब की खेप : बताया
जा रहा है कि गौरीचक के चिपुरा में डीजीपी के कार्यक्रम से एक दिन पहले चिपुरा खुर्द मुसहरी में ग्रामीणोंने धावा बोलकर स्थानीय मुखिया के सहयोग से अवैध देशी शराब के कारोबार को ध्वस्त कर दिया था. वहीं डीजीपी से कई ग्रामीणों ने शिकायत की थी की इलाके में पुलिस की मिलीभगत से शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है.
पुलिस को सूचना देने के बावजूद पुलिस शराब कारोबारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है. सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया कि डीजीपी ने गौरीचक थानेदार रमण कुमार को निलंबित करते हुए बाकी सभी पुलिस पदाधिकारियों को हटाकर लाइन हाजिर करने का फरमान जारी किया है. आगे की कार्रवाई के लिए कई दिशा निर्देश जारी किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version