छह माह के नवजात के पेट से निकाला गया सवा किलोग्राम का भ्रूण

पटना : राजधानी स्थित पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग में करीब साढ़े छह माह के बच्चे का सफल ऑपरेशन कर उसे नयी जिंदगी दी गयी. बताया जाता है कि बच्चे के पेट में भ्रूण था, जिसे पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग के सर्जन एचओडी की टीम ने सफल ऑपरेशन कर नयी जिंदगी दी है. बताया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 5, 2020 3:12 PM

पटना : राजधानी स्थित पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग में करीब साढ़े छह माह के बच्चे का सफल ऑपरेशन कर उसे नयी जिंदगी दी गयी. बताया जाता है कि बच्चे के पेट में भ्रूण था, जिसे पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग के सर्जन एचओडी की टीम ने सफल ऑपरेशन कर नयी जिंदगी दी है. बताया जाता है कि नवजात को दो दिन पूर्व ही पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था.

जानकारी के मुताबिक, राजधानी स्थित पीएमसीएच के शिशु रोग विभाग के चिकित्सकों ने बक्सर जिले के करीब साढ़े छह माह के इरफान को नयी जिंदगी दी है. अब नवजात की तबीयत ठीक है. शिशु रोग विभाग के एचओडी अमरेंद्र कुमार के मुताबिक नवजात इरफान के पेट में करीब सवा किलो का भ्रूण था. शिशु रोग विभाग की टीम ने जांच के बाद नवजात का सफल ऑपरेशन कर करीब सवा किलो का भ्रूण निकाला. नवजात के पेट में भ्रूण समय बीतने के साथ बड़ा हो रहा था. इरफान जब दो माह का था, तभी से पेट फूलने की समस्या उत्पन्न होने लगी थी. स्थानीय चिकित्सकों ने इरफान के पेट में ट्यूमर होने बात कहते हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया था. एचओडी अमरेंद्र कुमार का कहना है कि करीब पांच लाख बच्चों में से एक ऐसा मामला देखने को मिलता है.

Next Article

Exit mobile version