महिला ने सास और पति पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, लगायी न्याय की गुहार

पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में सोमवार को एक महिला ने अपनेपति और सास के खिलाफ शिकायतकरतेहुए न्यायकीगुहार लगायी. अपने पति व सास के खिलाफ आवेदन देने आयी आवेदिका ने आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा के सामने बताया कि उसकी शादी पिछले साल8 मार्च को पटनाके रामकृष्णानगर के रहने वाले राजेश रजक से हुई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 4, 2020 11:49 AM

पटना : बिहार राज्य महिला आयोग में सोमवार को एक महिला ने अपनेपति और सास के खिलाफ शिकायतकरतेहुए न्यायकीगुहार लगायी. अपने पति व सास के खिलाफ आवेदन देने आयी आवेदिका ने आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा के सामने बताया कि उसकी शादी पिछले साल8 मार्च को पटनाके रामकृष्णानगर के रहने वाले राजेश रजक से हुई थी. शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ अच्छा था. लेकिन, एक महीने के बाद से सास व पति की ओर से उसे प्रताड़ित किया जाने लगा. आवेदिका बताती हैं कि सास का यह नियम है कि दोपहर 12 बजे चाय व नाश्ता बनेगा, अगर इसे नहीं मानती हूं तो वह गैस बंद कर देती हैं. दोपहर का खाना दो बजे व रात का खाना 8 बजे बनाने का नियम तय किया गया है. रात 12 बजे सोने जाना है और चार बजे उठ जाना है.

घर में मेकअप करना व सिंदूर लगाने से मनाही
घर में मेकअप करना, हाथों में चूड़ी पहनना, गहने, मंगलसूत्र पहनना व सिंदूर लगाने से मनाही है. पति से अगर सास के बारे में कुछ कहती हूं तो वो उनके साथ ही सोने चले जाते हैं और सुबह 4 बजे रूम पर आते हैं. यही नहीं अब तो वे दोनों मुझे मायके से फ्रीज व अलमारी लाने का दबाव देने लगे. बात नहीं मानी तो मुझे मारकर घर से निकाल दिया गया. मैं अपने पति के साथ रहना चाहती हूं. सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने दूसरे पक्ष को सम्मन भेजने की बात कही और दोनों पक्षों को 21 अप्रैल को आने को कहा है.

Next Article

Exit mobile version