कल से साफ हो जायेगा मौसम, हल्की बारिश व बादल से घटा अधिकतम तापमान

पटना : सोमवार से एक बार फिर मौसम साफ होने की संभावना बनी है. बारिश बंद होने व बादल हटने से आसमान साफ होगा. धूप निकलेगी और तापमान में भी वृद्धि होगी. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रविवार को राज्य के उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्र में मध्यम बारिश और पटना सहित अन्य जिलों में हल्की फुहार के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 4:27 AM

पटना : सोमवार से एक बार फिर मौसम साफ होने की संभावना बनी है. बारिश बंद होने व बादल हटने से आसमान साफ होगा. धूप निकलेगी और तापमान में भी वृद्धि होगी. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार रविवार को राज्य के उत्तरी-पश्चिमी क्षेत्र में मध्यम बारिश और पटना सहित अन्य जिलों में हल्की फुहार के साथ दिन भर बादल छाये रहने की संभावना व्यक्त की गयी है. बादल छाये रहने से अधिकतम तापमान में कमी आयेगी, जबकि न्यूनतम तापमान बढ़ने से लोगों को राहत मिलेगी.

दिन भर छाये रहे बादल, अधिकतम तापमान में कमी : शनिवार को राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में पूरे दिन बादल छाये रहे. पटना सहित अन्य जिलों में भी लगभग ऐसी ही स्थिति बनी रही.पटना का अधिकतम तापमान शुक्रवार को 25.6 डिग्री व शनिवार को 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उसी प्रकार गया का तापमान एक दिन में 26.4 डिग्री से घट कर 19.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस से घट कर 23.0 डिग्री सेल्सियस व पूर्णिया का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस से घट कर 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
वहीं, आसमान साफ नहीं होने के कारण पटना सहित कई जगहों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गयी. पटना का न्यूनतम तापमान शुक्रवार के मुकाबले लगभग एक डिग्री बढ़ कर 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस छह, तो गरीब रथ सात घंटे देरी से पहुंची पटना जंक्शन
पटना. कुहासा कम होने के बावजूद ट्रेनों की लेटलतीफी नहीं थम रही है. पटना जंक्शन आने वाली अमूमन एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों की देरी से पहुंच रही हैं, जिससे रेल यात्री परेशान हो रहे हैं. शनिवार को भी दिल्ली, मुंबई, दुर्ग व बेंगलुरु से आने वाली ट्रेनें विलंब से पहुंचीं. दिल्ली से पटना आने वाली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस 5:50 घंटे, तो दिल्ली से पटना होते हुए भागलपुर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस 7:35 घंटे की देरी से जंक्शन पहुंची.
ट्रेनों के विलंब परिचालन की वजह से पासिंग ट्रेनों के यात्रियों की परेशानी बढ़ जा रही है. उन्हें ट्रेन के इंतजार में घंटों प्लेटफॉर्म पर बैठे रहना पड़ता है. रेलवे अधिकारी बताते हैं कि दिल्ली-कानपुर के बीच घना कुहासा रहता है. इसके अलावा कई और रेलखंडों पर कुहासे की वजह से ट्रेन नियंत्रित कर चलायी जाती है. इससे ट्रेनें विलंब हो रही हैं.
देर से लैंड हुए 15 विमान
पटना. शनिवार को भी हवाई परिचालन पर धुंध का हल्का असर दिखा. इसके कारण 15 विमान देर से लैंड हुए. हालांकि उनकी देरी 26 मिनट से 1.50 घंटा तक ही रही, जिससे यात्रियों को अधिक परेशानी नहीं हुई.

Next Article

Exit mobile version