दिल्ली में राजद को 5 सीटें देने को कांग्रेस तैयार

पटना : दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद और कांग्रेस काफी करीब आ गये हैं. कांग्रेस दिल्ली में राजद को पांच सीटें देने के लिए करीब-करीब सहमत हो गयी है. पालम और किरावल नगर पर बातचीत अंतिम दौर में है. इसके अलावा उत्तम नगर, तिमारपुर व बुराड़ी सीटों पर अनौपचारिक तौर पर सहमति बन चुकी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2020 8:32 AM
पटना : दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद और कांग्रेस काफी करीब आ गये हैं. कांग्रेस दिल्ली में राजद को पांच सीटें देने के लिए करीब-करीब सहमत हो गयी है. पालम और किरावल नगर पर बातचीत अंतिम दौर में है. इसके अलावा उत्तम नगर, तिमारपुर व बुराड़ी सीटों पर अनौपचारिक तौर पर सहमति बन चुकी है. 18 से 19 जनवरी के बीच इन सीटों पर अंतिम घोषणा कर दी जायेगी. पार्टी के जानकारों के मुताबिक राजद दिल्ली में उन सीटों पर अपनी दावेदारी कर रहा है, जहां बिहारी मतदाताओं की तादाद अच्छी- खासी है.
वह यहां से एक तीर से दो निशाने लगा रहा है. एक तो भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के असर को कम करके कांग्रेस को फायदा पहुंचाना. दूसरे, जदयू को राजद दिल्ली में भी सीधी टक्कर देना चाहता है.
राजनीतिक जानकारों के मुताबिक दिल्ली में जदयू और राजद के बीच होने वाली लड़ाई का अपना राजनीतिक महत्व होगा. इसका मनोवैज्ञानिक असर बिहार में होने वाले चुनाव पर पड़ना तय है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली में अंतिम चरण की बातचीत अगले दो दिनों में होने जा रही है.
सीमांचल यात्रा कल खत्म करने के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव सीधे दिल्ली जायेंगे. दिल्ली चुनाव को देखते हुए तेजस्वी की दूसरे चरण की प्रतिराेध सभा का कार्यक्रम घोषित नहीं हो पा रहा है.

Next Article

Exit mobile version