सीएम ने राजनीति को समाज सुधार से जोड़ा : संजय सिंह

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने रविवार को कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति को समाज सुधार से जोड़कर एक नयी लकीर खींची है. देश के दूसरे राज्य जल- जीवन- हरियाली व शराबबंदी का अनुसरण और दहेज प्रथा व बाल विवाह को रोकने की पहल कर रहे हैं. इस समाज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2020 8:30 AM

पटना : जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने रविवार को कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजनीति को समाज सुधार से जोड़कर एक नयी लकीर खींची है. देश के दूसरे राज्य जल- जीवन- हरियाली व शराबबंदी का अनुसरण और दहेज प्रथा व बाल विवाह को रोकने की पहल कर रहे हैं.

इस समाज सुधार के लिए लोगों को आगे आने का आह्वान किया जा रहा है. 19 जनवरी को बिहार में एक ऐसी मानव शृंखला बनेगी, जो महामानव शृंखला होगी. इसमें राज्य के सभी लोग हिस्सा लेंगे. संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लोग संकल्प पुरुष के रूप में देखते हैं. न्याय के साथ विकास की अवधारणा को चरितार्थ कर उन्होंने समावेशी विकास का मार्ग प्रशस्त किया है.
समाज के दलित, महादलित, पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, अकलियत और अन्य कमजोर वर्गों को पंचायती राज व्यवस्था में आरक्षण देकर राजनीति की मुख्यधारा में लाने के साथ ही उन्होंने सामाजिक, शैक्षिक और सांस्कृतिक उत्थान की नयी इबारत लिखी है. शराबबंदी की सफलता से लेकर सात निश्चय की सफलता नीतीश कुमार के हौसले को नयी उड़ान दे रहा है. बिहार बढ़ रहा है, तो यह नीतीश कुमार के सकारात्मक सोच का नतीजा है.

Next Article

Exit mobile version