राज्य भर में 1275 वाहनों की हुई जांच

पटना : राज्य भर में चले विशेष हेलमेट व सीटबेल्ट जांच अभियान के दौरान कुल 1275 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गये करीब 632 वाहन चालकों से नौ लाख 85 हजार रुपये जुर्माना लिया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2019 3:59 AM

पटना : राज्य भर में चले विशेष हेलमेट व सीटबेल्ट जांच अभियान के दौरान कुल 1275 वाहनों की जांच की गयी, जिसमें नियमों का उल्लंघन करते पकड़े गये करीब 632 वाहन चालकों से नौ लाख 85 हजार रुपये जुर्माना लिया गया. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने के लिए राज्य भर में विशेष जांच अभियान के साथ जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया गया.

साथ ही प्रदूषण, फिटनेस , परमिट आदि फेल वाहनों की जांच की गयी. उन्होंने कहा कि पटना में बेली रोड फ्लाइओवर पर स्पीड गन से वाहनों की स्पीड की जांच की गयी. अधिक स्पीड में वाहन चला रहे वाहन चालकों को चिह्नित कर कार्रवाई की गयी.
स्पीड गन के डर से अधिकतर वाहन चालकों ने स्पीड पर नियंत्रण रखा. इधर, इस विशेष अभियान से राज्य भर वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा. दुपहिया वाहन पर सवार लोग अधिकतर लोग हेलमेट पहने देखे गये. तेज रफ्तार में वाहन नहीं दिखे. वाहन चालक गति सीमा का अनुपालन करते देखे गये.

Next Article

Exit mobile version