निजी एजेंसी के सहयोग से होगा गंगा रिवर फ्रंट का मेंटेनेंस

पटना : नगर निगम निजी एजेंसी के सहयोग से गंगा रिवर फ्रंट का मेंटेनेंस करेगी. ताकि, रिवर फ्रंट बेहतर व आकर्षक दिखे. इसको लेकर एजेंसी चयन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जायेगी. 18 दिसंबर को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में एजेंसी चयन से संबंधित एजेंडा शामिल किया गया है, जिस पर निर्णय लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2019 8:05 AM

पटना : नगर निगम निजी एजेंसी के सहयोग से गंगा रिवर फ्रंट का मेंटेनेंस करेगी. ताकि, रिवर फ्रंट बेहतर व आकर्षक दिखे. इसको लेकर एजेंसी चयन की प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जायेगी. 18 दिसंबर को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में एजेंसी चयन से संबंधित एजेंडा शामिल किया गया है, जिस पर निर्णय लेकर आगे की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

गौरतलब है कि समाहरणालय घाट से राजा घाट तक गंगा घंटों व रिवर फ्रंट के साथ साथ पाथ-वे विकसित किया गया है. लेकिन, मेंटेनेंस के अभाव में लाइट, सफाई व फूड कियोस्क का संचालन नहीं किया जा रहा है.
निगम अधिकारी ने बताया कि रिवर फ्रंट व घाटों को मिथिला पेंटिंग से सजाने के साथ-साथ हाइ मास्क लाइट, स्ट्रीट लाइट, फूड कियोस्क आदि की व्यवस्था की. लेकिन, घाटों पर पर्यटक नहीं पहुंच रहे है. घाटों की मेंटेनेंस व कियोस्क का संचालन निजी एजेंसी करेगी. इसको लेकर समिति से मंजूरी ली जा रही है. साथ ही स्थायी समिति के लिए 14 एजेंडे शामिल किये गये हैं.

Next Article

Exit mobile version