छात्र संघ चुनाव : पटाखा फोड़ने पर माहौल बिगड़ा

पटना : आर्ट कॉलेज मतगणना केंद्र के पटना संग्रहालय के समीप मतों की गिनती में आगे निकलने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पटाखा फोड़ने पर अचानक ही माहौल गरम हो गया. इसके साथ ही बीच सड़क पर समर्थकों ने डांस करना शुरू कर दिया. जिसके कारण वाहनों की लाइन लगने लगी. हालांकि वहां पर सुरक्षा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2019 6:02 AM

पटना : आर्ट कॉलेज मतगणना केंद्र के पटना संग्रहालय के समीप मतों की गिनती में आगे निकलने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा पटाखा फोड़ने पर अचानक ही माहौल गरम हो गया. इसके साथ ही बीच सड़क पर समर्थकों ने डांस करना शुरू कर दिया. जिसके कारण वाहनों की लाइन लगने लगी.

हालांकि वहां पर सुरक्षा में तैनात कोतवाली थानाध्यक्ष रामाशंकर सिंह व बुद्धा कॉलोनी थानाध्यक्ष रविशंकर सिंह तुरंत पहुंचे और समर्थकों को समझा कर सड़क से हटाया. इसके साथ ही माइक से सभी को पटाखा नहीं फोड़ने की नसीहत दी. कोतवाली थानाध्यक्ष ने समझाया कि उनके पटाखा फोड़ने की आड़ में असामाजिक तत्व फायदा उठा सकते हैं. इसलिए वे ऐसा नहीं करें. इस पर छात्र मान गये और पटाखा फोड़ना बंद कर दिया.
बीच-बीच में फूटते रहे पटाखे
पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में वोटों की गिनती पूरा होने के बाद परिणाम आने पर समर्थक खुशी में झूम उठते थे. अपने उम्मीदवार की जीत की घोषणा होने के साथ ही समर्थक एक-दूसरे का मुंह मीठा कराते नजर आये. काउंटिंग के हर राउंड की समाप्ति पर समर्थकों ने खुशी में पटाखे छोड़े. छात्रों का हुजूम पटना म्यूजियम के आसपास जमा है.
मतगणना को लेकर आर्ट कॉलेज रोड में आवागमन ठप
छात्र संघ के चुनाव में वोटों की गिनती आर्ट कॉलेज में होने से उस रोड में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया. तारामंडल के सामने पंचायत परिषद भवन से आगे जाने पर रोक लगायी गयी थी. आर्ट कॉलेज के आगे बिहार विरासत विकास समिति की ओर से आने-जाने पर भी प्रतिबंध था. आर्ट कॉलेज रोड को पूरी तरह से सील कर दिया गया था ताकि छात्रों का हुजूम वहां तक नहीं पहुंच सके. सभी समर्थक पटना म्यूजियम रोड में ही परिणाम जानने के लिए जमे रहे.

Next Article

Exit mobile version