दानापुर : बहाली को ले ठगी करने वाले दो सैनिक धराये

दानापुर : सेना बहाली में मेडिकल जांच में पास करने के नाम पर अभ्यर्थियों को झांसे में लेने वाले सैनिक, पूर्व सैनिकों व दलालों के संलिप्तता का मामला सामने आया है. बीआरसी के अधिकारियों व आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा पिछले शुक्रवार को बीआरसी गेट के पास अभ्यर्थियों को मेडिकल जांच में पास करने का झांसा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 23, 2019 8:56 AM
दानापुर : सेना बहाली में मेडिकल जांच में पास करने के नाम पर अभ्यर्थियों को झांसे में लेने वाले सैनिक, पूर्व सैनिकों व दलालों के संलिप्तता का मामला सामने आया है.
बीआरसी के अधिकारियों व आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा पिछले शुक्रवार को बीआरसी गेट के पास अभ्यर्थियों को मेडिकल जांच में पास करने का झांसा देते हुए सैनिक सुनील को हिरासत में लिया गया है. सैनिक सुनील बीआरसी का जवान है वर्तमान में पश्चिम बंगाल में तैनात है. जबकि दूसरे सैनिक को भी हिरासत में लिया गया है. जो नार्थ इस्ट में तैनात है और भोजपुर जिले का रहने वाला है.
बताया जाता है कि पिछले गुरुवार को आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भोजपुर निवासी सैनिक को आर्मी अस्पताल के पास से अभ्यर्थियों को मेडिकल जांच में पास कराने को लेकर बात करते हुए पकड़ा था. ब्यूरो सूत्रों मुताबिक भोजपुर निवासी सैनिक अपने भाई को मेडिकल जांच कराने आया था. ब्यूरो सूत्रों की मानें तो अगले दिन शुक्रवार को बीआरसी गेट के पास एक जेसीओ ने सैनिक सुनील को कई अभ्यर्थियों से बात करते हुए देखने पर टोका था. सैनिक सुनील सेना में एससीएसटी कोटे से फर्जीवाड़ा करके भर्ती हुआ है.
सेना अब सुनील से फर्जीवाड़ा कर भर्ती होने सेना में दलाली करने का आरोप और जेसीओ के साथ मारपीट करने के मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गयी है. हिरासत में लिये गये दोनों सैनिक से सेना के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. ब्यूरो आर्मी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है.

Next Article

Exit mobile version